झारखंड

सिमडेगा के लापता आठ युवकों को पुलिस ने तमिलनाडु से किया बरामद

इनलोगों का मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ था

सिमडेगा: सिमडेगा पुलिस ने तमिलनाडु से लापता आठ युवकों को बरामद कर लिया है। उल्लेखनीय है कि दस मार्च को सिमडेगा के कोलेबिरा थाना क्षेत्र स्थित टिकेल से करीब एक दर्जन लोग एसपी कार्यालय पहुंचे।

लोगों ने जानकारी दी थी कि उनके गांव से 16 युवक बीते चार मार्च को काम करने तमिलनाडु गये थे।

इस दौरान छह मार्च को सलेम स्टेशन पहुंचे, लेकिन उनमें से आठ से सम्पर्क हुआ एवं अन्य आठ युवक लापता हो गये हैं।

इनमें विनोद बसंत डांग, हर्षित डांग, नामजन जोजो, दिलीप डांग, अशीम डांग, मुकुट डांग, अनुज समद एवं संजय केरकेट्टा का नाम शामिल है। इनलोगों का मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ था।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तकनीकी मदद से पता किया, तो पता चला कि लापता लड़के, सलेम जिला के एडैनंयन्गकाड़ू निवासी परूमल चिन्नासामी तथा बीजापूर जिला के आजाद नगर निवासी महबूबसाब पडनूर के सम्पर्क में थे।

सिमडेगा पुलिस से इनपुट मिलने पर तमिलनाडु राज्य के नामक्कल जिला के एसपी सरोज कुमार ठाकुर एवं सलेम जिला के एसपी एम अभिनव को मामले की जानकारी दी। इसके बाद सभी आठो युवक को बरामद किया गया।

बताया जाता है कि सभी युवक वहां रोजगार के लिए गये थे। सभी बरामद युवक धनबाद-एलेप्पी ट्रेन से झारखण्ड के लिए वापस लौट रहे हैं।

इसकी पुष्टि नामक्कल जिला के एसपी ने की है। उल्लेखनीय है कि इस मामले को कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाणी ने झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान भी उठाया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker