झारखंड

धनबाद के 58 हजार छात्रों ने दिया मैट्रिक और इंटर की परीक्षा, अब रिजल्ट का इंतजार

संभावना है कि 10 जून से पूर्व जैक बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा

धनबाद: जिले के 58 हजार मैट्रिक और इंटर (Matric and Inter) के छात्र-छात्राओं को अब रिजल्ट का इंतजार है। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

संभावना है कि 10 जून से पूर्व जैक बोर्ड रिजल्ट जारी कर देगा। जून के दूसरे सप्ताह तक रिजल्ट जारी होने का संकेत जैक सचिव ने भी दिया है।

12 मई से मैट्रिक और इंटर के उत्तरपुस्तिकाओं की जांच शुरू हुई थी। इसके लिए जिले में पांच केंद्र बनाए गए थे। तीन केंद्रों पर इंटर तथा दो केंद्रों पर मैट्रिक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो रहा है।

उच्च विद्यालय गोविंदपुर, बीएसएस बालिका उच्च विद्यालय, प्राणजीवन एकेडमी तथा एसएसएलएनटी बालिका उच्च विद्यालय में कापियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है।

मैट्रिक में 30,408 और इंटरमीडिएट परीक्षा में 28,477 परीक्षार्थी शामिल हुए थे

केवल अभय सुंदरी बालिका उच्च विद्यालय में मैट्रिक के संस्कृत विषय की उत्तरपुस्तिकाओं की जांच बची हुई है।

मूल्यांकन कार्य जल्द से जल्द पूरा हो सके इसके लिए गोविंदपुर मूल्यांकन केंद्र से परीक्षकों को अभय सुंदरी बालिका उच्च विद्यालय में योगदान देने को कहा गया है। 24 मार्च से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हुई थी।

धनबाद जिले से इन दोनों परीक्षाओं में 58,885 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। मैट्रिक में 30,408 और इंटरमीडिएट परीक्षा में 28,477 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker