झारखंड

धनबाद में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, SDPO पर हमला, पथराव, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं

धनबाद: जिले के तोपचांची प्रखंड में होली के पर्व पर माहौल बिगाड़ने की विफल कोशिश हुई। प्रशासन ने समय रहते स्थिति को संभाल लिया। फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं।

बताया जाता है कि श्रीरामपुर में शुक्रवार की देर शाम युवकों की टोली गाते-बजाते जा रही थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने एक रास्ते में बैरिकेडिंग कर दी थी।

युवक उसी रास्ते से जाने को लेकर अड़ गए। इसका कुछ लोगों ने विरोध किया। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई।

देखते-देखते दो समुदाय के लोग आमने-सामने हो गए। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। इसमें एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी और पथराव हुआ।

धनबाद में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, SDPO पर हमला, पथराव, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

पुलिस के वाहन पर हमला

मामले की सूचना के बाद हंगमा को शांत करवाने पुलिस गांव पहुची तो टीम पर भी पथराव कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। इसमें कुछ पुलिस अधिकारियों को भी चोट लगी। SDPO का नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है।

उपद्रवियों ने पुलिस वाहन को भी निशाना बनाया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हालात को संभाल लिया। सूचना मिलने पर SDPO निशा मुर्मू के नेतृत्व में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद सीओ विकास त्रिवेदी मौके पर पहुंच गए।

धनबाद पुलिस प्रशासन की टीम ने दोनों पक्षों को एक साथ बैठाकर समझौता कराने का प्रयास किया।

इसी बीच दोनों तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई। कुछ लोग पत्थरबाजी करने लगे। हालात को संभालने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। तभी कुछ लोगों ने पुलिस के वाहन पर भी हमला किया।

पुलिस छावनी में तब्दील गांव, पुलिस की गश्ती तेज

पत्थरबाजी करने वाले घरों से पुरुष सदस्य फरार हो गए हैं। पुलिस श्रीरामपुर गांव में कैंप की हुई है। इलाके में पुलिस की गश्ती तेज कर दी गई है।

विवाद बढ़ते हुए देखकर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इसके अलावा भारी पुलिस बल को इलाके में तैनात किया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बाहर से आने और गांव से निकलने पर रोक लगा दी गई है।

घटना की सूचना के बाद ग्रामीण एसपी रिष्मा रमेशन, एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी तोपचांची पहुंचे और दोनों पक्षों से संयम से काम लेने की अपील की है। पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker