झारखंड

रामगढ़ में अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त, चला डोजरिंग

अभियान के दौरान अवैध खनन स्थलों को डोजरिंग कराकर बंद कराया गया

रामगढ़: जिले के विभिन्न थाना और ओपी क्षेत्र में चल रहे अवैध रूप से खनन स्थलों को पूर्ण रूप से बंद कराने के उद्देश्य से लगातार अभियान (Campaign) चलाया जा रहा है।

अभियान के दौरान अवैध खनन स्थलों को डोजरिंग कराकर बंद कराया गया। इसी क्रम में रविवार को एसपी प्रभात कुमार (SP Prabhat Kumar) के निर्देश पर रविवार रामगढ़ थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध खनन के विरुद्ध जांच अभियान चलाई।

इस दौरान अरगड्डा क्षेत्र के सिरका, पहार नाला, जीएम ऑफिस के पीछे सहित अन्य स्थलों पर अवैध खनन स्थलों (Illegal Mining Sites) के मुहानों को बंद कराया गया।

तीन टीम ने अवैध खनन स्थलों का किया निरीक्षण

रामगढ़ थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक रोहित कुमार (Inspector Rohit Kumar) ने बताया कि अलग-अलग तीन टीमों का गठन कर अवैध उत्खनन स्थलों को चिन्हित किया गया।

इसके बाद टीमों के नेतृत्व में अवैध खनन स्थलों को डोजरिंग कर बंद कराया गया। उन्होंने बताया कि अवैध मुहानों को बंद कराने के लिए अभियान लंबे समय तक जारी रहेगा।

जब तक पूर्ण रूप से अवैध मुहानों को बंद नहीं कराया जाता है तब तक अभियान पर विराम नहीं लगेगा। इसके अलावा अवैध मुहानों में खनन करने वाले लोगों पर एफआईआर (FIR) की जाएगी।

अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त

जिला खनन पदाधिकारी नितेश कुमार (Mining Officer Nitesh Kumar) के नेतृत्व में माइनिंग इंस्पेक्टर विनोद बिहारी प्रमाणिक, थाना प्रभारी गोला एवं अन्य पुलिस बल द्वारा गोला थाना क्षेत्र में श चलाए गए जांच अभियान के दौरान बोकारो से बिहार जा रहे अवैध कोयले लदे ट्रक को जब्त कर लिया गया।

इसके उपरांत गोला थाना में एफ आई आर दर्ज कराने के साथ ही चालक को गिरफ्तार करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker