झारखंड

गिरिडीह में 60 लाख का अवैध कोयला जब्त, 10 गिरफ्तार, छह मालवाहक ट्रक जब्त

स्टीम कोक जब्त कोयले का बाजार मूल्य 60 लाख के करीब आंका गया है

गिरिडीह: कोयले के अवैध धंधेबाजों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस और साइबर डीएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है।

पुलिस ने अवैध कोयलो से भरी छह मालवाहक ट्रको को जब्त किया है। स्टीम कोक जब्त कोयले का बाजार मूल्य 60 लाख के करीब आंका गया है।

पुलिस ने छह ट्रकों के 10 चालक, मालिक और सहचालक को भी दबोचा है। पुलिस ने आपूर्तिकर्ता वीरा इंटरप्राईजेज, मेसर्स झारखंड-बिहार ट्रेडर्स, शिवशंकर कोल कोक सप्लाॅयर और मेसर्स केजीआर ट्रेडिंग के मालिकों के साथ ट्रकों के चालक और मालिक के साथ सहचालकों के खिलाफ कोल मांइस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

गिरफ्तार चालकों और सहचालकों में कतरास के सीनीडिह निवासी राजू चाौहान, रविन्द्र चाौहान के साथ बिहार के गया के टेकारी निवासी संजीवन मांझी, रामबाबू, बाघमारा निवासी राजेन्द्र साव, गया के शेरघाटी निवासी सरताज खान, रफीगंज निवासी मो. सरवर खान, कोडरमा निवासी दिवाकर सिंह, लखीबाड़ी निवासी नारायण यादव और बिहार के ही नवादा के रजौली निवासी उपेन्द्र प्रसाद शामिल है।

तीनों और ट्रकों को जब्त किया

जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी और डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार को गुप्त सूचना मिली। इसमें मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम भी शामिल हुए।

इसके बाद दो टीमों का गठन हुआ। इसमें एक टीम में शामिल साइबर डीएसपी संदीप सुमन और मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम के साथ एसआई अभिषेक रंजन ने पुलिस जवानों के साथ डुमरी थाना क्षेत्र के गिरिडीह-रांची रोड स्थित कुलगो टोल प्लाॅजा पास खड़े अवैध कोयला लोड तीन ट्रकों को जब्त किया।

वही दूसरी टीम ने डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार और डुमरी पुलिस निरीक्षक आदिकांत महतो को मिले गुप्त सूचना के आधार पर दोनों अधिकारियों ने डुमरी के जीटी रोड में जाल बिछाया और सादे लिबास में खड़े होकर धबनाद से बिहार की और जा रहे है। तीनों और ट्रकों को जब्त किया। जांच किया, तो तीनों में कोयला लोड पाया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker