झारखंड

रांची में कोबरा जवानों को ले जा रही बस की टक्कर में एक की मौत, चार घायल

आक्रोशित ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी, जवानों ने की बचाव में की हवाई फायरिंग

रांची: नामकुम थाना क्षेत्र के बयांगडीह में सीआरपीएफ (CRPF) के कोबरा बटालियन के जवान को चाईबासा ले जा रही बस ने शनिवार को तीन वाहनों को टक्कर मार दी। इससे तीन लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गये।

इसमें चंद्रा तिर्की उर्फ चड्डा तिर्की की मौत रिम्स में इलाज के क्रम में हो गयी । जबकि अर्जुन बिहा और झिबरा कच्छप गंभीर रुप से घायल है।

नामकुम- खूंटी से चाईबासा पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए डयूटी में जा रहे कोबरा बटालियन के जवानों की बस ने बयांगडीह में पंचायत चुनाव के प्रचार में शामिल तीन वाहनों में टक्कर मार दी।

इलाज के क्रम में चंद्रा तिकी की मौत हो गई

बस चालक उतरकर भागने लगा। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बस पर पत्थरबाजी शुरू कर दिया। पत्थरबाजी में बस का सारा शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

जवानों ने अपने बचाव में तीन राउंड हवाई फायरिंग की, जिससे ग्रामीण पीछे हटे। ग्रामीणों ने बस सहित जवानों को घेर लिया।

पत्थरबाजी में कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया, जहां इलाज के क्रम में चंद्रा तिकी की मौत हो गई।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में नामकुम प्रखंड क्षेत्र में 24 मई को चुनाव है, जिसे लेकर प्रत्याशी प्रचार में जुटे हैं।

दो ग्रामीण और दो कोबरा जवान घायल है

रामपुर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी सिरिला लकड़ा के पक्ष में बाइक रैली निकाली गई थी, जिसमें दो प्रचार वाहन,चार चार चक्का और लगभग 150 दो चक्का वाहन शामिल थे।

सभी बयांगडीह गांव से रामपुर आने के लिए एनएच 33 पर पहुंचे। लगभग 40-50 छोटे वाहन पार हों चुके थे। रैली की वजह से जमशेदपुर की ओर जा रहे सभी वाहन कुछ दूरी पर खड़े थे।

इसी दौरान जवानों को लेकर जा रही बस तेज रफ्तार में पहले प्रचार ऑटो फिर एक स्कूटी एवं बाइक को टक्कर मार दी। इससे प्रचार में शामिल ग्रामीणों में भगदड़ मच गई।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने लगभग एक घंटे तक रांची- जमशेदपुर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। इससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

खिजरी विधायक राजेश कच्छप, डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी एवं कोबरा बटालियन के अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया।

जवानों को दूसरे वाहन से चाईबासा ड्यूटी पर भेजा गया। पुलिस ने सभी दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त कर लिया है। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि दुर्घटना में एक की मौत हुई है। दो ग्रामीण और दो कोबरा जवान घायल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker