झारखंड

रामगढ़ : उपद्रवियों ने पोलिंग पार्टी और पुलिस को पीटा, लाठीचार्ज, मची अफरा-तफरी

भदानीनगर में मुखिया उम्मीदवार ने किया उपद्रव

रामगढ़: पतरातू प्रखंड अंतर्गत लपंगा पंचायत (Lapanga Panchayat) के एक बूथ प्रमुख उम्मीदवार ने जमकर तांडव किया।

मुखिया उम्मीदवार और उनके समर्थकों ने पोलिंग पार्टी और पुलिस को जमकर पीटा। लेकिन यह उपद्रव कुछ पल ही चला।

इसके बाद पुलिस ने वहां लाठीचार्ज कर स्थिति को अपने काबू में कर लिया। इस पूरे मामले की पुष्टि करते हुए पतरातू एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि भदानीनगर ओपी क्षेत्र के बूथ संख्या 354 पर शांतिपूर्वक मतदान का कार्य चल रहा था।

मतदान खत्म होने से 10 मिनट पहले मुखिया उम्मीदवार नीतीश ओझा बूथ पर पहुंचे और उन्होंने मतदान करने के लिए बैलट पेपर मांगा।

इस दौरान वहां मौजूद पोलिंग पार्टी ने उन्हें जैसे ही बैलट पेपर उपलब्ध कराया, उन्होंने यह आरोप लगाना शुरू कर दिया कि पहले से फाड़ कर बैलट पेपर उपलब्ध कराया जा रहा है।

इसके बाद उन्होंने मतदान कर्मियों से बैलेट पेपर छीनने की कोशिश की और उसे फाड़ने का भी प्रयास किया। इस दौरान पीठासीन पदाधिकारी व अन्य कर्मचारियों के साथ उनकी तू तू मैं मैं हो गई।

चंद मिनटों में ही यह तू तू मैं मैं हाथापाई में बदल गई। मामले को तूल पकड़ता देख वहां मौजूद एक सिपाही सुधीर कुमार भी उन लोगों के पास पहुंचा।

जब उसने भी गुस्साए लोगों को समझाने की कोशिश की तो उसके साथ भी हाथापाई की गई। इसके बाद मुखिया उम्मीदवार और उनके समर्थकों ने मतदान कर्मियों पर हमला कर दिया इस हमले में एक मतदान कर्मी अनिल कुमार को चोटें आई हैं। साथ ही सिपाही सुधीर कुमार को भी चोट लगी थी।

ओपी प्रभारी को भी उपद्रवियों ने दिया धक्का

बूथ पर जब काफी गहमागहमी होने लगी तब भदानी नगर ओपी प्रभारी सोनू साव भी वहां पहुंचे। जब उन्होंने उपद्रवियों को रोकने की कोशिश की, तब पुलिस बल पर उपद्रवियों के द्वारा पथराव शुरू कर दिया गया।

इसके बाद वहां मौजूद डीएसपी हेडक्वार्टर संजीव कुमार मिश्रा और अन्य पुलिस बलों ने लाठीचार्ज किया। लाठी चार्ज करने के बाद उपद्रवी भागे। तब भीड़ में फंसे मतदान कर्मियों और पुलिस जवान को बचाया जा सका।

वीडियो फुटेज से हो रही है उपद्रवियों की शिनाख्त

पतरातू एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि मतदान केंद्र पर बवाल करने वाले लोगों का वीडियो फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध हुआ है।

जिन लोगों ने मतदान कर्मियों से बैलेट छीनने की कोशिश की, जिन लोगों ने पोलिंग पार्टी और पुलिस पर हमला किया, उन लोगों की पहचान भी की जा रही है। कुछ लोगों की शिनाख्त हो चुकी है। पुलिस अब इसमें आगे कार्रवाई करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker