झारखंड

रांची चुटिया पुलिस ने ठगी मामले में दो को हजारीबाग से किया गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपितों जबी उल्लाह और मुबारक हुसैन शामिल है

रांची: रांची के चुटिया पुलिस (Chutia Police) ने यात्री से 65 हजार रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों जबी उल्लाह और मुबारक हुसैन शामिल है। दोनों ही हजारीबाह के पेलावल थाना क्षेत्र स्थित रोमी के रहने वाले हैं।

पुलिस ने इनके पास एक बाइक और मोबाइल फोन बरामद किया है। थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार ने रविवार को बताया कि बीते 21 अप्रैल को हजारीबाग निवासी निरंजन कुमार ने थाने में शिकायत की थी कि वह ओडिशा के संबलपुर रांची रेलवे स्टेशन उतारकर अपने रिश्तेदार के घर रातू रोड जा रहे थे।

आरोपितों को हजारीबाग के पेलावल से गिरफ्तार किया गया

इसी बीच चार-पांच लोग ने मिलकर रास्ते में सोने का जैसा दिखने वाला कंगन को गिरा कर गिरोह के अन्य सदस्यों की ओर से उन्हें विश्वास में लिया गया और कंगन का हिस्सा बंटवारे के नाम पर उनसे पांच हजार रुपया ले लिया गया।

इसके बाद अन्य सदस्य के द्वारा पुलिस बता कर थाना ले जाने का भय दिखाकर कंगन और पैसा ले लेने के नाम पर एटीएम कार्ड और पिन धोखे से लेकर 60 हजार रुपये की निकासी कर ठगी की गई।

थाना प्रभारी ने बताया कि मामले के अनुसंधान के क्रम में पुलिस पेट्रोल पंप पहुंचकर वहां के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला।

फुटेज में दिखे वाहन नंबर के आधार पर आरोपितों को हजारीबाग के पेलावल से गिरफ्तार किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker