झारखंड

रांची DC ने पल्स हॉस्पिटल की जमीन से जुड़ी जांच रिपोर्ट 48 घंटे के अंदर मांगी

तत्कालीन अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार से मांगी गयी है रिपोर्ट

रांची: रांची के बरियातू स्थित पल्स हॉस्पिटल (Pulse Hospital) की जमीन से जुड़ी जांच रिपोर्ट DC छवि रंजन ने तत्कालीन अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार से 48 घंटे के अंदर मांगी है।

इस मामले को छवि रंजन ने गंभीरता से लेते हुए पत्र लिखकर आदेश दिया है कि 48 घंटे के अंदर पल्स हॉस्पिटल से जुड़ी जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

ये अंतिम स्मार पत्र है। तत्कालीन अपर समाहर्ता को लिखे स्मार पत्र में डीसी ने लिखा है कि आपसे तीन दिनों के अंदर पल्स हॉस्पिटल से संबंधित संचिका या संयुक्त जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी आपके द्वारा किसी प्रकार का जानकारी अथवा कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया। यह अत्यंत खेद का विषय है।

मुख्यमंत्री ने टि्वटर के जरिये 13 फरवरी को मामले की जांच करते हुए आरोपितों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया था, जिसके आलोक में आपके (तत्कालीन अपर समाहर्ता, रांची) एवं तत्कालीन अंचल अधिकारी, बड़गाई की ओर से संयुक्त रूप से जांच कर प्रतिवेदन दिया गया।

वह प्रतिवेदन संभवतः मुख्यमंत्री सचिवालय अथवा राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग, झारखंड को भेजा गया था। इस महत्वपूर्ण और अतिसंवेदनशील मामले पर आपसे सहयोग जरूरी है।

उपायुक्त ने इन बिंदुओं पर मांगा जवाब

-उपर्युक्त टवीटर पर दर्ज शिकायत के आलोक में पल्स हॉस्पिटल से संबंधित जमीन की जांच आपके द्वारा की गयी थी या नहीं।

– यदि जांच की गयी थी तो जांच रिपोर्ट किस विभाग या कार्यालय को भेजी गयी है

– रिपोर्ट की प्रतिलिपि या कोई अन्य सूचना आपकी जानकारी में है तो उसे उपलब्ध कराया जाय।

उल्लेखीनय है कि पल्स हॉस्पिटल की जमीन से जुड़ी जांच रिपोर्ट अपर समाहर्ता कार्यालय के लिए सिर दर्द बनता जा रहा है। तीन दिन बीत गए पर जांच रिपोर्ट का अबतक कोई पता नहीं चला है।

अपर समाहर्ता राजेश बरवार ने तत्कालीन अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार को और तत्कालीन बड़गाई सीओ को पत्र लिख कर 48 घंटे के अंदर जमीन से संबंधित जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा था।

लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी रिपोर्ट उपलब्ध नहीं हो पाया। इसे डीसी छवि रंजन ने गंभीरता से लिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker