झारखंड

रांची पुलिस ने फिरोज असलम उर्फ रिंकू खान के हत्या मामले में पांच को किया गिरफ्तार, तीन पिस्टल, एक बाइक, कार और आठ मोबाइल बरामद

45 लाख रुपये के विवाद को लेकर रिंकू खान की हत्या की गई थी

रांची: रांची के वार्ड 17 की पार्षद शबाना खान के पति जमीन कारोबारी फिरोज असलम उर्फ रिंकू खान की हत्या का खुलासा करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में मुर्शीद अयूब, हैदर अली, मो इरशाद, रेहान खान उर्फ सीट्टन और फिरदौस शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तीन पिस्टल, एक बाइक, एक कार और आठ मोबाइल फोन बरामद किया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि फिरोज असलम उर्फ रिंकू की साजिश मुर्शीद ने ही रची थी। 45 लाख रुपये के विवाद को लेकर रिंकू खान की हत्या की गई थी।

घटना के बाद एक एसआईटी टीम गठन किया गया था। इस आईटी टीम का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक नीरज कुमार कर रहे थे।

मुर्शीद एक शातिर अपराधी है

टीम ने कार्रवाई करते हुए हत्या की घटना में शामिल मुख्य साजिशकर्ता मुर्शीद सहित पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि यह घटना बीते 16 अप्रैल की है।

मुर्शीद ने रिंकू खान को अपने घर पर बैठाकर बिरयानी खिलाई, उसके बाद जैसे ही रिंकू खान उसके घर से निकला उसने पहले से तैयार कुख्यात अपराधी बबलू राइडर और उसके एक और सहयोगी को यह सूचना दे दी कि रिंकू खान उसके घर से निकल चुका है।

रिंकू खान जैसे ही अपने दोस्त नौशाद के साथ घर से निकला कुछ ही दूरी पर पहले से घात लगाए राइडर ने उसे चलती बाइक से ही गोली मार दी और फरार हो गया।

एसएसपी ने बताया कि फिरोज असलम उर्फ रिंकू खान की हत्या की साजिश रचने वाला मुर्शीद मूल रूप से पश्चिम बंगाल के आसनसोल का रहने वाला है। मुर्शीद एक शातिर अपराधी है।

मौके से अपराधी लेक रोड की ओर फरार हो गए

मुर्शीद का नाम नशा और जाली नोट के कारोबार में भी आया था। इसे लेकर पुलिस ने कई बार मुर्शीद के घर छापेमारी भी की थी।

जबकि पूर्व में वह जाली नोट के कारोबार की वजह से जेल जा चुका है। जेल से छूटने के बाद वह जमीन के कारोबार से जुड़ा था। रिंकू के साथ मिलकर वह जमीन का कारोबार कर रहा था।

एसएसपी ने बताया कि रिंकू को बीते 17 अप्रैल की शाम हिंदपीढ़ी सेकेंड स्ट्रीट के हफीज चौक के पास एक बाइक पर सवार होकर आए दो अपराधियों ने गोली मारी थी।

इसके बाद मौके से अपराधी लेक रोड की ओर फरार हो गए। गोली लगने के बाद रिंकू को गंभीर हालत में हॉस्पिटल ले जाया गया , जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker