क्राइमझारखंड

झारखंड : बमों के धमाके और गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा यह इलाका, मची भगदड़

पुलिस ने मौके पर बम और गोलियां चलने की बात से इंकार किया

धनबाद: लोयाबाद थाना क्षेत्र स्थित बीसीसीएल के कनकनी कोलियरी में रविवार को नई आउटसोर्सिंग कंपनी रामअवतार के भूमि पूजन के दौरान वर्चस्व स्थापित करने को लेकर यहां जमकर गोलियां और बमबाजी की गई।

इससे पूरा क्षेत्र कांप उठा। वैसे बम और गोली किसने चलाया यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन इस घटना के बाद सामने आए एक वीडियो गोलीबारी और बम बाजी की आवाज साफ़ साफ़ सुनाई दे रहा है।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर बम और गोलियां चलने की बात से इंकार किया है।

ग्रामीणों ने महिला के साथ छेड़खानी का आरोप लगा थाने का घेराव किया और कार्रवाई की मांग की

इधर, स्थानीय ग्रामीणों ने आउटसोर्सिंग कंपनी कर्मियों पर महिला के साथ छेड़खानी का आरोप लगा थाने का घेराव किया और कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही आउटसोर्सिंग कंपनी की तरफ से भी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है।

इस घटना के बाद सामने आए 2 मिनट 40 सेकेण्ड के वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मौके पर कई गाड़िया और मशीने खड़ी है।

साथ ही आउटसोर्सिंग कंपनी के कर्मियों द्वारा मौके पर भूमि पूजन के नियम किए जा रहे है। इसी बीच वहाँ लोगों की भीड़ पहुँचती है।

जो लगातार गोलियां और बमबाजी करते सुनाई दें रहे है। इससे घबरा कर आइटसोर्सिंग कंपनी के कर्मी पास के एक कमरे में छिप जाते है।


कट्टे के बल पर पूजा का सामान, जूता व दो मोबाईल छीन लि

आउटसोर्सिंग कंपनी की तरफ से सूरज कुमार सिंह द्वारा दी गई लिखित शिकायत में कहा गया है कि करीब 5:15 बजे आउटसोर्सिंग कंपनी का भूमि पूजन किया जा रहा था।

इस दौरान अचानक हरेंद्र चौहान, अरुण चौहान, राजू चौहान, निर्मल चौहान छोटू चौहान, सुनील पासवान, अरविंद चौहान, अंकित चौहान, डब्ली बादल, सूरज चौहान, राजू चौहान, विक्की चौहान, गोल्डन चौहान, सूरज मंडल द्वारा उन लोगों पर बम-गोली से हमला कर जान से मारने का प्रयास किया गया।

कट्टे के बल पर पूजा का सामान, जूता व दो मोबाईल छीन लिया। पूजा स्थल पर रखे मेरा पर्स में करीब 27000 रुपये थे जो गायब हो गए। अरुण चौहान ने छेड़खानी और दुष्कर्म का झुठा मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी।

मौके से बम की सुतली या गोली का खोखा आदि नहीं मिला

घटना के संबंध में लोयाबाद थाना प्रभारी दोनों चुन्नू मुर्मू ने कहा कि पक्षों का लिखित आवेदन मिला है।

प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। आउटसोर्सिंग कंपनी भूमि पूजन की सूचना नहीं दी थी। मौके से बम की सुतली या गोली का खोखा आदि नहीं मिला है। वे जब मौके वारदात पर पहुंचे तो वहां पर कोई नहीं था।

गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों से स्थानीय ग्रामीण जिनकी जमीन आउटसोर्सिंग के लिए इस्तेमाल किया जाना है उनके द्वारा नियोजन की मांग को लेकर कुछ संगठन लगातार कंपनी पर दबाव बना रहे हैं।

हालांकि इन संगठनों में से रैयत का नेतृत्व करने वाले कई चेहरे कंपनी से रंगदारी वसूलने के लिए नई आउटसोर्सिंग कंपनी रामअवतार पर दबाव बना रहे हैं। और इसीलिए भूमि पूजन से ले लेकर

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker