बिजनेस

Jio ने JIO Book किया लॉन्च, कीमत इतनी कम की आसानी से कर सकते हैं खरीदारी

नई दिल्ली: सस्ती टेलीकॉम के (Cheap Telecom) लिए जाने जाने वाले Jio ने अपना विस्तार अलग रूप में कर लिया है। केवल सस्ते टेलीकॉम ही नहीं अब ये कंपनी सस्ता Laptop भी बाजार में ला चुकी है।

जी हां, इसका नाम है जिओ बुक। इसकी कीमत भी इतनी कम है कि आप हैरान हो जाएंगे। आप इसे आसानी से खरीद भी सकते हैं।

Jio Book

 

इस Laptop की कीमत 20 हजार रुपये से भी कम है। हालांकि, यह Laptop फिलहाल सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। इसकी कीमत और फीचर्स इस प्रकार है।

कंपनी ने चुपके से अपना लैपटॉप लॉन्च कर दिया

Jio के सस्ते 5G स्मार्टफोन का इंतजार बहुत से लोगों को होगा। ब्रांड के सस्ते लैपटॉप को भी कई बार स्टॉप किया गया है। इस साल हुई AGM में भी Jio Book की एक झलक देखने को मिली थी।

JIO Book

अब कंपनी ने चुपके से अपना लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। पिछले काफी वक्त से Jio Book लीक रिपोर्ट्स का हिस्सा रहा है।

यहां से ही होगी खरीदारी

कंपनी ने इसे अफोर्डेबल प्राइस पर लॉन्च किया है। हालांकि, Jio Book को Government e-Marketplace की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

JIO Book

दिवाली पर होगी लॉन्चिंग

ब्रांड इस प्रोडक्ट को सभी यूजर्स के लिए दिवाली पर लॉन्च कर सकता है। इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं है।

उम्मीद के मुताबिक, जियो का यह प्रोडक्ट अफोर्डेबल प्राइस पर (Affordable Price) उपलब्ध है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स।

कीमत पर एक नजर

कंपनी ने इस प्रोडक्स को सभी यूजर्स के लिए फिलहाल लॉन्च नहीं किया है। ये Government e-Marketplace (GeM) की वेबसाइट पर लिस्ट है, जहां इसकी कीमत 19,500 रुपये है।

 Jio Book

सरकारी कर्मी ही कर सजते हैं खरीदारी

ध्यान देने वाली बात ये है कि इस वेबसाइट से सिर्फ सरकारी कर्मचारी ही शॉपिंग कर सकते हैं। यानी सभी के लिए ये लैपटॉप उपलब्ध नहीं है। हालांकि, इसके सेलर को लेकर साफ-साफ जानकारी नहीं थी।

इस प्रकार है स्पेसिफिकेशन्स

जिओ बुक लैपटॉप में 11.6-inch का HD डिस्प्ले मिलता है, जो 1366×768 पिक्सल रेज्योलूशन का है। इसमें Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर दिया गया है, जो Adreno 610 GPU के साथ आता है।

ये प्रोसेसर अब पुराना हो चुका है, लेकिन प्रोडक्ट की प्राइसिंग को देखते हुए शिकायती नहीं की जा सकती है।

प्लास्टिक की है बॉडी

जिओ बुक की बॉडी प्लास्टिक की है, जो मैटेलिक हिंज के साथ आता है। डिवाइस Jio OS पर काम करता है। इसमें 2GB LPDDR4X RAM दी गई है। लैपटॉप में 32GB का eMMC स्टोरेज दिया गया है।

JIO Book

बाजार में आने से लोग उत्साहित

इसमें टच पैड (Touch Pad) मिलता है, जो मल्टी टच गेस्चर सपोर्ट के साथ आता है। डिवाइस को पावर देने के लिए 60AH की बैटरी दी गई है।

JIO Book

कंपनी ने इसे लैपटॉप नहीं बल्कि NetBook नाम से रजिस्टर किया है, यानी ये एक क्रोमबुक हो सकता है। प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन में इसे एक मेड इन इंडिया डिवाइस (Made In India Device) बताया गया है।

बता दें कि इस लैपटॉप का हर किसी को इंतज़ार था। अब इसके बाजार में आने से लोग उत्साहित हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker