विदेश

Joe Root ने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी के पद से दिया इस्तीफा

एशेज में हार और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद इस्तीफा दिया

लंदन: एशेज में हार और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद जो रूट ने शुक्रवार को इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया।

इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में से एक, रूट की टीम ने हाल ही में पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में 0-4 से हार का सामना किया था और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 0-1 से हार गई थी।

रूट ने कहा, कैरेबियाई दौरे से लौटने के बाद मैंने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। यह मेरे करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण निर्णय है, लेकिन अपने परिवार और करीबी लोगों के साथ इस पर चर्चा की है।

उन्होंने आगे कहा, मुझे अपने देश की कप्तानी करने पर बहुत गर्व है और मैं पिछले पांच वर्षों को बड़े गर्व के साथ देखूंगा। यह काम करने और अंग्रेजी क्रिकेट को शिखर तक पहुंचाने के लिए सम्मान की बात है।

उन्होंने आगे कहा, मैंने अपने देश का नेतृत्व करना पसंद किया है, लेकिन हाल ही में घर पर आते ही इसने मुझ पर और मेरे खेल पर प्रभाव डाला है।

रूट ने कहा, मैं इस अवसर पर अपने परिवार, कैरी, अल्फ्रेड और बेला को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा साथ दिया है और पूरे समय प्यार और समर्थन के अविश्वसनीय स्तंभ रहे हैं।

सभी खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ जिन्होंने मेरे कार्यकाल दौरान मेरी मदद की है। इस यात्रा में उनके साथ रहना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही है।

उन्होंने आगे बताया, मैं इंग्लैंड के सभी समर्थकों को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम भाग्यशाली हैं कि दुनिया में सबसे अच्छे प्रशंसक हैं और जहां भी हम खेलते हैं। वह हमारा आत्मविश्वास बढ़ाते हैं।

रूट ने कहा, मैं थ्री लायंस का प्रतिनिधित्व करना जारी रखने और टीम को सफल बनाने के लिए प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। मैं अगले कप्तान, मेरे साथियों और कोचों की हर तरह से मदद करने के लिए तत्पर हूं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker