विदेश

माली में संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हमले में जॉर्डन के शांति सैनिक की मौत, 3 घायल

वह घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) ने माली में संयुक्त राष्ट्र मिशन के रसद काफिले पर हुए हमले की निंदा की है, जिसमें जॉर्डन के एक शांति सैनिक की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन (Stephen) दुजारिक ने कहा, महासचिव इस हमले की कड़ी निंदा करसमाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, माली में हमला बुधवार को हुआ।

ते हैं और मारे गए शांतिदूत के परिवार और जॉर्डन के लोगों और सरकार के प्रति अपनी गहरी संवेदना भेजते हैं। वह घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

शहर के पास हमला इस सप्ताह किडल क्षेत्र में पांचवीं घटना थी

दुजारिक ने कहा कि करीब एक घंटे तक काफिले पर एक आतंकवादी समूह के संदिग्ध सदस्यों ने छोटे हथियारों और रॉकेट लांचरों का इस्तेमाल किया।

प्रवक्ता ने कहा कि मिशन को मिनुस्मा के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बताया कि देश के उत्तरी हिस्से में किदल शहर के पास हमला इस सप्ताह किडल क्षेत्र में पांचवीं घटना थी।

दुजारिक (Dujarric) ने कहा कि माली में महासचिव के विशेष प्रतिनिधि एल घासिम वेन ने एक बयान में कहा कि कठिनाइयों के बावजूद, मिनुस्मा शांति और सुरक्षा की तलाश में लोगों और माली सरकार का समर्थन करने के लिए ²ढ़ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker