मनोरंजन

समलैंगिक विवाह पर बोलीं कंगना रनौत, यह दिल…

मुंबई: हाल ही में हरिद्वार के दौरे पर गई एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने साझा किया कि शादी दो दिलों के बीच होती है और अगर दो लोग एक-दूसरे से बंधे हैं, तो उनका Gender कोई मायने नहीं रखता।

भारत में समलैंगिक शादियों (Gay Weddings) को कानूनी मंजूरी देने की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद कंगना से इस बारे में सवाल किया गया था।

समलैंगिक विवाह पर बोलीं कंगना रनौत, यह दिल...-Kangana Ranaut spoke on gay marriage, this heart...

हम अभिनेत्रियों या महिला निर्देशकों जैसे शब्दों का भी उपयोग नहीं करते

कंगना ने कहा, जो शादी होती है, वो दिल के रिश्ते होते हैं, ये सब ही जानते हैं। जब लोगो के दिल मिल गए हैं, बाकी कुछ लोगो की जो प्रेफरेंस है, उसमें हम क्या बोल सकते हैं। कंगना ने इससे पहले Twitter पर सुप्रीम कोर्ट में चल रहे समलैंगिक विवाह मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त किए थे।

उन्होंने लिखा: चाहे आप एक पुरुष, महिला या कुछ और हों, आपके Gender  का आपके अलावा किसी और के लिए कोई महत्व नहीं है, कृपया समझें।

आज के समय में हम अभिनेत्रियों या महिला निर्देशकों जैसे शब्दों का भी उपयोग नहीं करते हैं, हम उन्हें एक्टर्स और डायरेक्टर्स (Actors and Directors) कहते हैं। आप दुनिया में क्या करते हैं यह आपकी पहचान है, न कि आप बिस्तर में क्या करते हैं।

समलैंगिक विवाह पर बोलीं कंगना रनौत, यह दिल...-Kangana Ranaut spoke on gay marriage, this heart...

जेंडर आपकी पहचान नहीं है: कंगना

एक्ट्रेस ने आगे कहा: अपनी सेक्शुअल (Sexual) पसंद को बिस्तर तक ही रखें। उसे अपना ID Card or Medal  बनाकर हर जगह मत दिखाओ। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर उस व्यक्ति का गला काटने के लिए छुरी लेकर न घूमें जो आपके जेंडर से सहमत नहीं है।

समलैंगिक विवाह पर बोलीं कंगना रनौत, यह दिल...-Kangana Ranaut spoke on gay marriage, this heart...

मैं फिर कह रही हूं कि आपका जेंडर आपकी पहचान नहीं है, इसे इस तरह से न बनाएं। मैं ग्रामीण क्षेत्र की महिला हूं, जीवन ने मुझे कोई रियायत नहीं दी। मैंने अभिनेताओं, फिल्म निर्देशकों, निमार्ताओं और लेखकों (Producers and Writers) की दुनिया में अपनी जगह बनायी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker