बिहार

बिहार उपचुनाव में कन्हैया और तेजस्वी होंगे आमने-सामने

उपचुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे कन्हैया कुमार

पटना: बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार आमने-सामने होंगे। दरअसल, तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस और राजद आमने-सामने हैं।

दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिए हैं। सीपीआई छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार चुनाव प्रचार के लिए बिहार आएंगे।

वहीं, राजद की तरफ से लालू यादव और तेजस्वी यादव स्टार प्रचारक हैं। ऐसे में यह पहली बार होगा जब चुनाव प्रचार में कन्हैया और तेजस्वी आमने-सामने होंगे।

राजद की तरफ से स्टार प्रचारक हैं तेजस्वी यादव

बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने बताया कि कन्हैया चुनाव प्रचार में बिहार आएंगे और दमदार तरीके से चुनाव प्रचार करेंगे। तेजस्वी यादव ने फ्रेंडली फाइट की बात कही है, लेकिन यह सब सिर्फ कहने की बात है।

पिछले विधानसभा चुनाव में कन्हैया को तेजस्वी ने चुनाव प्रचार में मंच नहीं दिया था। इस बार कन्हैया कुमार को चुनाव प्रचार से रोकना मुश्किल होगा। कांग्रेस भी चाहती है कि राजद का उम्मीदवार हारे और उनका जीते।

गठबंधन धर्म भूलकर दोनों ने उतारे हैं उम्मीदवार

कन्हैया यह भरपूर कोशिश करेंगे कि भाजपा के खिलाफ महंगाई, किसान विरोधी नीति, बेरोजगारी, विभिन्न कंपनियों को बेचने आदि को लेकर माहौल बनाया जाए। कन्हैया बिहार के युवाओं के सवाल भी उठाएंगे।

मुसलमानों का वोट बैंक राजद की तरफ से कांग्रेस की ओर शिफ्ट हो, इसकी भरपूर कोशिश करेंगे। तेजस्वी यादव के साथ ही कन्हैया भाजपा और जदयू को भी मुश्किल में डालेंगे।

उपचुनाव का मौका कांग्रेस की तरफ से कन्हैया को चुनाव प्रचार में आजमाने का भी है और बिहार कांग्रेस को मजबूत बनाने का भी।कांग्रेस ने इस बार अपना तेवर दिखा दिया है कि वह किसी के आगे झुकने वाली नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker