भारत

कर्नाटक हिजाब मामला : सुप्रीम कोर्ट जल्द कर सकता है सुनवाई

चीफ जस्टिस ने कहा कि थोड़ा इंतज़ार कीजिए

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक हिजाब केस पर अगले दो दिन में सुनवाई कर सकता है। आज वकील मीनाक्षी अरोड़ा ने चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष स्कूलों में हिजाब बैन को बरकरार रखने के कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर जल्द सुनवाई की मांग की।

तब चीफ जस्टिस ने कहा कि थोड़ा इंतज़ार कीजिए। हम 2 दिन में लिस्ट करने की कोशिश करेंगे।

कर्नाटक की दो छात्राओं ने कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इस मामले में हिंदू सेना के नेता सुरजीत यादव ने भी कैविएट दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट से हाईकोर्ट के फैसले पर रोक का एकतरफा आदेश न देने की मांग की है।

बता दें कि 15 मार्च कर्नाटक हाईकोर्ट ने हिजाब को इस्लाम का अनिवार्य हिस्सा नहीं कहते हुए शिक्षण संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध के सरकार के निर्णय को बरकरार रखा। हाईकोर्ट के इसी आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

हिजाब मामले में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उलेमाओं की संस्था समस्त केरल जमीयतुल उलेमा ने भी याचिका दाखिल की है।

इन याचिकाओं में कहा गया है कि कर्नाटक हाईकोर्ट का फैसला इस्लामिक कानून की गलत व्याख्या है। मुस्लिम लड़कियों के लिए परिवार के बाहर सिर और गले को ढक कर रखना अनिवार्य है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker