भारत

कर्नाटक के गृह मंत्री बोले, BJP मठ सेक्स स्कैंडल से जुड़े मामले की जांच में नहीं करेगी हस्तक्षेप

कर्नाटक: राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र (Araga Gyanendra) ने शनिवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा प्रमुख लिंगायत संत डॉ शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू (Dr Shivmurthy Murugh Sharanaru) से जुड़े बलात्कार  के मामले की जांच में हस्तक्षेप नहीं करेगी।

उन्होंने कहा, पुलिस कानून की आवश्यकताओं के अनुसार काम कर रही है। वे अदालत के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। मुरुघा साधु से जुड़ा मामला विचाराधीन है। इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि चित्रदुर्ग के मुरुघा मठ को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की गई है, उन्होंने कहा कि कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (KSRP) के सात दल परिसर में तैनात किए गए हैं।

अदालत ने शुक्रवार को अभियोजन पक्ष से पूछताछ की

सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाया गया था कि वह पुलिस सहित व्यवस्था पर नाबालिगों के बलात्कार (Rape) के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं करने का दबाव बना रही है। FIR दर्ज होने के छठे दिन कार्रवाई शुरू की गई थी।

यह मानते हुए कि पोक्सो मामले में आरोपी को गिरफ्तार करना या न करना जांचकर्ताओं का विशेषाधिकार है, पुलिस ने न तो नोटिस जारी किया और न ही संत से पूछताछ करने की जहमत उठाई।

घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए, अदालत (Court) ने शुक्रवार को अभियोजन पक्ष से पूछताछ की और आरोपी संत को पुलिस हिरासत में सौंपने से पहले उसे कोई तरजीह नहीं देने के निर्देश दिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker