भारत

मुंबई में इमारत गिरने से कटिहार के मजदूर की मौत

यह घटना बुधवार देर रात 12 बजे के बाद की बताई जा रही है

कटिहार: मुंबई (Mumbai) के बांद्रा में दो मंजिला आवासीय इमारत गिरने से कटिहार (Katihar) के बारसोईरघुनाथपुर निवासी मो. शहनवाज आलम (55) की इमारत की मालवा में दबकर मौत हो गई।

इस हादसे में बारसोई के ही मो. अफाक आलम (60), नूर आलम (45), मो. मंगला (42), एहसान (24), जहांगीर (43),सह ताराब (35), (60), रजीबुल (50), साबिर (45), नौरंगा का कुद्दूस (55) आदि गंभीर रूप से घायल हो गए।

जिनका इलाज मुंबई के स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। यह घटना बुधवार देर रात 12 बजे के बाद की बताई जा रही है।

मृतक शहनवाज की दो लड़की खुशबू खातून (22), सरमति खातून (16) तथा तीन लड़का माे. आसिफ (27), अब्दुल रौफ (24) एवं मो. असरफ (18) है।

मृतक की पत्नी का आसमा खातून ने बताया कि बुधवार की शाम को ही वह अपने बच्चों और उनसे बात किया था और रात में ऐसी घटना घट गई।

मृतक के आश्रितों को 10 लाख मुआवजा देने की मांग की

इस घटना को लेकर परिजन में शोक का माहौल है तथा आसपास के लोग पीड़ित के घर में पहुंचकर उन्हें सांत्वना दे रहे हैं।

स्थानीय वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मो. अफसार ने घटना को लेकर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि ने शव का पोस्टमार्टम (Post mortem) महाराष्ट्र में हो गया है और उसे घर लाने की तैयारी की जा रही है तथा घायलों का इलाज भी वही के अस्पताल में चल रहा है।

घटना की सूचना पर कटिहार के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी हेमंत कुमार मजदूर के घर पहुंचकर उनके परिवार के सभी सदस्यों के बारे में जानकारी लेते हुए आवश्यक कागजी कार्रवाई की।

इस हादसे को लेकर बलरामपुर से भाकपा माले के विधायक महबूब आलम (MLA Mehboob Alam) ने सरकार से मृतक के आश्रितों को 10 लाख मुआवजा देने की मांग की है

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker