भारत

खूंटी की 26 सड़कें होंगी चकाचक, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दिलाई मंजूरी

रांची: स्थानीय सांसद सह भारत सरकार (Indian Government) के जनजातीय कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) की अनुशंसा पर भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय (Ministry of Rural Development) ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के तहत खूंटी (Khunti) लोस क्षेत्र के 26 सड़कों के सुदृढ़ीकरण की मंजूरी दे दी है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत खूंटी लोस क्षेत्र के 26 सड़कों का सुदृढीकरण किया जायेगा। इन सड़कों की लंबाई तकरीबन 262.33 किमी है।

विगत 6 दिसंबर को ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को पत्र (Letter) लिख कर सड़कों के सुदृढीकरण को सहमति दी थी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के गांवों को सड़कों से जोड़ने के लिये प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना चलाया जाता है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का था ड्रीम प्रोजेक्ट

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का एक ड्रीम प्रोजेक्ट (Dream Project) था और इसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों को पक्की सड़क से जोड़ने की योजना थी।

मूलतः इस योजना से तो सभी लोग लाभान्वित होते ही हैं लेकिन सबसे ज्यादा फायदा गांव के किसानों (Farmers) को होता है। उन्हें अपने कृषि उपज का बाजार सुलभ होता है।

उन्होने भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन 26 सडकों के सुदृढ़ हो जाने से सिमडेगा (Simdega) , खूंटी (Khunti) जैसे जनजातीय बहुल जिले के लोगों को काफी फायदा होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker