ऑटो

भारत में Kia Motors लांच करेगी 5 नई कारें,पहली इलेक्ट्रिक कार किआ ईवी6 की कीमत का होगा खुलासा

साल के आखिर तक सस्ती एसयूवी भारत में लॉन्च की जाएगी,सीएनजी के साथ ही इलेक्ट्रिक कार भी पेश

नई दिल्ली: भारत में किआ मोटर्स जल्द ही 5 नई कारें लॉन्च करने वाली है। जी हां, इस साल अगस्त में किआ मोटर्स की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार किआ ईवी6 की कीमत का खुलासा हो जाएगा और फिर कारेन्स सीएनजी और सॉनेट सीएनजी भी फेस्टिवल सीजन तक लॉन्च हो जाएगी।

इसके बाद साल के आखिर तक या अगले साल किआ की एक और सस्ती एसयूवी भारत में लॉन्च की जाएगी। किआ मोटर्स की अपकमिंग कारों की बात करें तो अब यह कोरियन कंपनी लोगों के पैसे बचाने की कोशिशों में लगी हुई है और सीएनजी के साथ ही इलेक्ट्रिक कार भी पेश करने वाली है।

बीते दिनों भारत में कारेन्स सीएनजी और सॉनेट सीएनजी की टेस्टिंग शुरू हुई है और माना जा रहा है कि अच्छी माइलेज कैपासिटी के साथ इन दोनों सीएनजी कारों को भारत में पेश कर दिया जाएगा।दरअसल, जिस तरह से हाल के दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ी हैं, उससे सीएनजी कारों की बिक्री बढ़ी है।

अब मारुति सुजुकी, ह्यूंदै मोटर्स और टाटा मोटर्स की पॉपुलर कारों को टक्कर देने के लिए किआ भी कॉम्पैक्ट एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट की पॉपुलर कार कारेन्स और सॉनेट को फैक्ट्री फिटेड सीएनजी के साथ पेश करने वाली है।

बीते लंबे समय से किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार किआ ईवी6 लॉन्च का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब अगले महीने किआ ईवी6 की प्री-बुकिंग शुरू होने वाली है और फिर अगस्त में इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया जाएगा।

दरअसल, किआ आने वाले समय में 10 लाख से सस्ती एसयूवी सेगमेंट में सॉनेट के साथ ही एक-दो और सस्ती एसयूवी लाएगी, जिससे टाटा नेक्सॉन, ह्यूंदै वेन्यू और मारुति ब्रेजा जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी को जवाब मिले।किआ ईवी6 की रेंज करीब 500 किलोमीटर प्रति चार्ज की हो सकती है।

हालांकि, यह प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार है, ऐसे में इसकी कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा होगी। किआ मोटर्स आने वाले समय में किफायती एसयूवी भी पेश करेगी, जो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker