झारखंड

झुमरीतिलैया में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

इस अभियान में अंचल अधिकारी मां देवी प्रिया एवं नगर प्रशासक विनीत कुमार को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था

कोडरमा: जिले के झुमरीतिलैया में ट्रैफिक समस्या (Jhumritilaiya Traffic Problem) को लेकर नगर प्रशासन की टीम ने शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान (Remove Encroachment Campaign) चलाया।

इस अभियान में अंचल अधिकारी मां देवी प्रिया एवं नगर प्रशासक विनीत कुमार को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था। अतिक्रमण हटाओ अभियान 17 जुलाई तक चलेगा।

दंडाधिकारी के नेतृत्व में नगर परिषद की टीम, पुलिस बल के साथ जेसीबी, ट्रैक्टर और टिपर वाहन के साथ राजगढ़िया मोड़ के समीप पहुंची।

अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया

यहां ओवर ब्रिज के नीचे लगने वाले दर्जनों अस्थाई जूते चप्पल की दुकान, कपड़े की दुकान, बर्तन की दुकान, फल की दुकान समेत अन्य दुकानों को हटाया गया।

इसके बाद टीम ने झंडा चौक से लेकर कोडरमा स्टेशन (Koderma Station) के मुख्य द्वार तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।

इस दौरान कोडरमा स्टेशन के मुख्य द्वार के समीप पटाखा विक्रेता के द्वारा सड़क का अतिक्रमण करने एवं बिना लाइसेंस के पटाखा बेचने और घनी आबादी वाले क्षेत्र में पटाखा बेचने के मामले में दुकानदार के सभी पटाख़ों को जब्त कर दो वाहनों के माध्यम से नगर परिषद कार्यालय पहुंचाया गया।

अस्थाई फूड स्टॉल के ठेले एवं गुमटी को हटाया

नगर प्रशासक विनीत कुमार ने बताया कि कुछ महीने पहले पटाखा दुकान के संचालक पर नियमों के विपरीत दुकान का संचालन करने को लेकर अधिकतम 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

इसके बावजूद उनके द्वारा लगातार नियमों की अनदेखी कर बिना लाइसेंस के घनी आबादी वाले क्षेत्र में पटाखा के दुकान का संचालन किया जा रहा था, जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि इस अति व्यस्त सड़क पर पटाखा दुकान के संचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसके बाद नगर परिषद की टीम वीर कुंवर सिंह चौक के समीप ओवर ब्रिज के नीचे लगने वाले अस्थाई दुकानों को हटाने पहुंची। यहां नगर परिषद की टीम ने कई प्रकार के अस्थाई फूड स्टॉल (Food Stall) के ठेले एवं गुमटी को हटाया।

फुटपाथ दुकानदार अपनी दुकानों का संचालन कर सकेंगे

मौके पर नगर प्रशासक ने बताया कि शहर में अस्थाई फुटपाथ दुकानदारों की सुविधा के लिए तीन स्थानों पर वेंडिंग जोन चिन्हित किये गए हैं।

इसमें फुटपाथ दुकानदार अपनी दुकानों का संचालन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि ब्लॉक मैदान, पुराना बस स्टैंड के समीप स्थित खाली भूमि एवं गांधी स्कूल के सामने स्थित खाली जमीन को वेंडिंग जोन के रूप में चिन्हित की गई है।

इस अभियान में सिटी मैनेजर सतीश कुमार, प्रशांत भारतीय, सिटी मिशन मैनेजर नीलम कुमारी, नगर परिषद के कनीय अभियंता, तिलैया थाना के ASI जयनारायण सिंह समेत अन्य कर्मी शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker