ऑटो

KTM की Electric Bike Duke जल्द होगी लांच

बाइक में 5.5 केडब्ल्यूएच का बैटरी पैक मिलेगा

नई दिल्ली: केटीएम भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसका नाम ड्यूक इलेक्ट्रिक या ई-ड्यूक हो सकता है।

ऑस्ट्रियन मोटरसाइकल ब्रैंड केटीएम अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक को हस्कवारना ई-पीलेन पर बेस्ड रखेगी और इसके बारे में हाल ही में पीरर मोबीलिटी कंपनी ने बताया है।

केटीएम इलेक्ट्रिक बाइक में 5.5 केडब्ल्यूएच का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जो कि 13.4 बीएचपी तक की पावर जेनरेट करेगा।

KTM's Electric Bike Duke will be launched soon

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग केटीएम इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर 100केएम तक चल सकेगी।

केटीएम अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को बेहतरीन लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही अच्छी स्पीड के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है।

KTM's Electric Bike Duke will be launched soon

आपको बता दें कि इस साल भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में बड़ी-बड़ी स्थापित कंपनियां इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल और स्कूटर लॉन्च करने वाली है।

इस साल हीरो मोटोकॉर्प, यामाहा, सुजुकी और होंडा जैसी कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी।

KTM's Electric Bike Duke will be launched soon

वहीं ईवी स्टार्टअप्स भी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल और स्कूटर लॉन्च करने वाले हैं। फिलहाल इंडियन मार्केट में रिवॉल्ट और कोमाकी समेत अन्य कंपनियों के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की अच्छी बिक्री होती है और ये बैटरी रेंज के साथ ही लुक और फीचर्स में भी अच्छे हैं।

बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की बंपर डिमांड के बीच अब बड़ी-बड़ी बाइक कंपनियां भी इस सेगमेंट में एंट्री मारने की फिराक में है और चूंकि केटीएम की ड्यूक सीरीज भारत में काफी पॉपुलर है, ऐसे में कंपनी आने वाले समय में इसी सीरीज में इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च कर सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker