बिहार

धर्म नहीं, सामाजिक आधार पर होता है आरक्षण, लालू प्रसाद ने…

मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मुस्लिमों को आरक्षण देने वाले अपने बयान पर सफाई दी है।

Lalu Prasad: मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मुस्लिमों को आरक्षण देने वाले अपने बयान पर सफाई दी है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि आरक्षण (Reservation) सामाजिक आधार पर होता है, धर्म के आधार पर नहीं। लालू ने कहा कि मंडल कमीशन की सिफारिशें मैंने लागू की थी।

बता दें कि कुछ घंटे पहले ही लालू यादव ने मुस्लिमों को आरक्षण देने की बात कही, जिस पर सियासी हंगामा मच गया। BJP इसका जमकर विरोध कर रही है।

मंगलवार की सुबह पटना में दिए एक बयान में मुस्लिमों को आरक्षण देने की वकालत की। इसके बाद सियासी पारा गर्मा गया। BJP और JDU के नेताओं ने इसका विरोध किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मध्य प्रदेश की एक रैली में लालू के बयान का हवाला देते हुए INDIA गठबंधन पर SC, ST, OBC का हक छिनने का आरोप लगाया। डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने यह तक कह दिया कि लालू कितनी भी कोशिश कर लें मुसलमानों को अलग से रिजर्वेशन नहीं मिलेगा।

280 सीटें भी नहीं जीतेगी BJP

इसके कुछ ही घंटों के भीतर लालू यादव का स्पष्टीकरण आया है। उन्होंने कहा कि पूर्व PM Atal Bihari Vajpayee ने संविधान की समीक्षा के लिए आयोग का गठन कर दिया था। ये लोग (NDA) यही चाहते हैं।

RJD सुप्रीमो ने दावा किया कि तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के बाद रिपोर्ट आ रही है कि विपक्षी गठबंधन मजबूती से जीतेगा।

उन्होंने PM मोदी के 400 पार वाले दावे पर भी तंज कसा कि यह BJP की लोगों के दिमाग में असर देने की रणनीति है। ये 200 सीटें भी नहीं जीतेंगे। लालू ने BJP पर हमला बोलते हुए कहा कि ये दलित और पिछड़ा विरोधी लोग हैं, आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker