झारखंड

रांची में खराब मौसम के चलते लैंडिंग की नहीं मिली इजाजत, आधे घंटे तक हवा में चक्कर काटता रहा Indigo का विमान

रांची: पुणे इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Pune International Airport) से यात्रियों को लेकर रांची पहुंचे इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के विमान को गुरुवार को मौसम खराब होने के कारण लैंडिंग की इजाजत नहीं मिली।

इसके बाद आधे घंटे तक विमान रांची में आसमान में चक्कर काटता रहा। बाद में उसे डायवर्ट कर वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट भेज दिया गया।

डेढ़ घंटे तक विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर खड़ा रहा। इसके बाद मौसम ठीक होने पर विमान ने रांची के लिए दोबारा उड़ान भरी।

Indigo Airlines के विमान 6E6952 ने गुरुवार की सुबह 5:25 बजे पुणे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी।

9:50 बजे विमान ने दोबारा उड़ान भरी

विमान सुबह 7:20 बजे रांची हवाई क्षेत्र में पहुंच गया था, लेकिन वहां का मौसम खराब था। इसके चलते विमान हवा में ही चक्कर काटता रहा।

मौसम में सुधार न होने के कारण और ईंधन खत्म होने की स्थिति में 7:50 बजे ATC (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) की ओर से विमान को वाराणसी एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

रांची एयरपोर्ट से डायवर्ट किए जाने के बाद 8:20 बजे विमान ने लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाराणसी पर लैंड किया। रांची में मौसम की स्थिति सामान्य होने के बाद 9:50 बजे विमान ने दोबारा उड़ान भरी।

मौसम खराब होने के कारण किया गया था डायवर्ट

वाराणसी एयरपोर्ट (Varanasi Airport) के अधिकारियों ने बताया कि रांची में मौसम खराब होने के कारण विमान को डायवर्ट किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि Indigo Airlines का एक अन्य विमान 6E7561 भी कोलकाता से रांची पहुंचा था। मौसम खराब होने के कारण उसे भी रांची से वापस कोलकाता लौटा दिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker