Uncategorized

LIC देगी 4 लाख के की धनराशि, बस हर दिन 30 रुपये का करना होगा Invest

यह गृहणी को कम निवेश पर अधिक मुनाफा देती है

नई दिल्ली: अगर आप Invest के बारे में सोच रहे हैं और चाहते हैं कि आपकी पत्‍नी को इसका लाभ मिले तो आपके लिए LIC की एक शानदार Scheme है। जिसमें निवेश कर अच्‍छा मुनाफा पाया जा सकता है। इस स्‍कीम के तहत निवेशक लखपति बन सकता है। साथ ही इस स्‍कीम के तहत छूट का भी लाभ उठाया जा सकता है। LIC की यह स्‍कीम आधार सिला योजना (Aadhar Shila Scheme) है, जो सिर्फ महिलाओं के लिए ही खोला जा सकता है। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में…

Aadhar Shila Scheme

LIC will give an amount of 4 lakhs, just have to invest 30 rupees every day

Aadhar Shila Scheme खास बात यह है कि यह गृहणी को कम निवेश पर अधिक मुनाफा देती है। निवेश की गई धनराशि पर यह अच्‍छा ब्‍याज भी देती है। अगर इस पॉलिसी के तहत किसी बीमा धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को पूरीा राशि दी जाती है। हालाकि इसके लिए आपको कम से कम 75,000 रुपये का निवेश करना होगा। इसके अलावा अगर कोई चाहे तो अधिकतम 30 लाख रुपये तक का बीमा कवर ले सकता है। इसके तहत आप हर महीने, तीन महीन व छह महीने पर पैसे का प्रीमियम जमा कर सकते हैं। इसे कम से कम 10 साल व अधिक से अधिक 20 साल तक निवेश कर सकते हैं।

स्‍कीम की खास बातें

इस प्‍लान के तहत लोन भी लिया जा सकता है। साथ ही इस पॉलिसी के तहत अगर कोई निवेशक 30 रुपये का निवेश हर दिन करता है तो 5 साल के मैच्‍योरिटी पर आपको 4 लाख रुपये का लाभ मिलेगा। इसके तहत 8 से लेकर 55 साल की उम्र वाली कोई भी महिला इस पॉलिसी को खरीद सकती है। इस पॉलिसी के तहत मैच्योरिटी पर महिला की आयु 70 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

LIC will give an amount of 4 lakhs, just have to invest 30 rupees every day

कैसे मिलेगा 4 लाख

अगर कोई निवेशक इस योजना में 30 साल की उम्र में 20 साल की अवधि का चुनाव करती है तो इसके लिए आपको इसमें 10,959 रुपये सालाना जमा कर सकते हैं। यानी हर महीने आपको 893 रुपये जमा करना होगा। यानी 20 साल पर करीब 2,14,696 रुपये जमा होंगे। अगर पॉलिसी मैच्‍योर की जाती है तो आपको 50 साल की उम्र में 3,97,000 रुपये मिलेंगे। वहीं इसमें 4.5 प्रतिशत का टैक्स भी देना होता है।

यह भी पढ़ें: सस्ता स्मार्टफोन Tecno Pop 5 LTE आज से सेल में हुआ उपलब्ध, मिल रहा है 1,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker