झारखंड

देवघर के कांवरिया पथ पर शराब बिक्री पर रोक, बेबी देवी ने पदभार संभालते ही…

पदभार ग्रहण करने के ठीक बाद पहले ही दिन मंगलवार को मंत्री एक्शन में दिखीं

रांची: सोमवार को दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी (Baby Devi) ने मंत्री पद की शपथ ली थी। बाद में उन्हें हेमंत कैबिनेट में उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग (Excise and Prohibition Department) का दायित्व सौंपा गया।

पदभार ग्रहण करने के ठीक बाद पहले ही दिन मंगलवार को मंत्री एक्शन (Action) में दिखीं। उन्होंने देवघर के कांवरिया पथ पर शराब बिक्री पर रोक लगा दी।

उन्होंने निर्देश दिया कि देवघर के श्रावणी मेले (Shravani Fair) में बाबा बैद्यनाथ मंदिर तक सभी प्रकार की मदिरा या शराब की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

मंत्री ने ट्वीट कर दी यह जानकारी

बेबी देवी ने ट्वीट कर लिखा कि देवघर के विश्वस्तरीय श्रावणी मेले में तथा बैद्यनाथ मंदिर (Baidyanath Temple) तक के कांवरिया पथ पर किसी भी प्रकार की मदिरा और शराब की बिक्री नहीं होगी।

इस क्षेत्र में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। कहा कि श्रद्धालुओं को विशेषकर बहन-बेटियों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

बिना एमएलए बने तीसरी मंत्री

बेबी देवी झारखंड की तीसरी ऐसी मंत्री बनी हैं,जो पहले से मिले नहीं हैं। इससे पहले हेमंत सरकार (Hemant Sarkar) में पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन पर उनके पुत्र हफीजुल अंसारी को इसी तरह मंत्री बनाया गया था।

इसके भी पहले मधु कोड़ा सरकार में भानु प्रताप शाही के जेल जाने पर उनके पिता हेमेंद्र प्रताप देहाती को स्वास्थ्य मंत्री (Minister Of Health) बनाया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker