झारखंड

राजमहल लोकसभा सीट से निर्दलीय खड़े हो गए लोबिन, मगर नहीं मानते खुद को बागी…

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वैसे उम्मीदवार, जिन्होंने पार्टी की इजाजत के बिना निर्दलीय मैदान में उतरने का फैसला किया है,उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।

Rajmahal Lok Sabha seat: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के वैसे उम्मीदवार, जिन्होंने पार्टी की इजाजत के बिना निर्दलीय मैदान में उतरने का फैसला किया है,उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।

JMM के बागी नेता लोबिन हेंब्रम (Lobin Hembrum) ने राजमहल सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है।

हालांकि लोबिन ने खुद के बागी होने की बात से इनकार किया है।

गौरतलब है कि सातवें चरण में होने वाले राजमहल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। 14 मई तक नामांकन फाइल किया जा सकेगा। उसके बाद 15 मई को स्क्रूटनी होगी।

नाम वापसी की तिथि 17 मई है। 01 जून को Voting और 04 जून को मतगणना होगी। उन्होंने पार्टी से बगावत कर दी है। यहां से विजय हांसदा पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार हैं।

उठाए कई मुद्दे

पार्टी के खिलाफ जाने के बावजूद लोबिन ने कई मुद्दे उठाए हैं, जो पार्टी के लिए चुभने वाले हैं। उन्होंने पार्टी पर ही सिद्धातों से भटकने का आरोप लगा रहे हैं।

निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर Lobin Hembram ने मुकाबला त्रिकोणीय कर दिया है। इस सीट पर BJP के ताला मरांडी और JMM के विजय हांसदा के साथ निर्दलीय लोबिन हेंब्रम चुनाव मैदान में होंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker