झारखंड

लोहरदगा उपायुक्त ने की राजस्व संबंधी बैठक, सभी अंचल अधिकारियों को दिए निर्देश

खनन पदाधिकारी को अवैध रूप से होने वाले खनन कार्य पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया

लोहरदगा: उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में शुक्रवार को राजस्व संबंधी बैठक संपन्न हुई। बैठक में खनन पदाधिकारी को अवैध रूप से होने वाले खनन कार्य पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

इसी प्रकार अवैध रूप से स्टोन-चिप्स का कार्य करने वाले पर भी कार्रवाई करने तथा राजस्व का लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में मत्स्य विभाग, निबंधन, उत्पाद, अंकेक्षण, कृषि बाजार समिति, वाणिज्यकर, नहर अंचल, परिवहन, मापतौल सहित अन्य संबंधित विभागों को राजस्व का लक्ष्य पूर्ण करने की बात कही गई ।

कार्यपालक अभियंता, विद्युत प्रमण्डल समर्थ आवासीय विद्यालय हिरही और स्वेटर उत्पादन केंद्र सेन्हा में ट्रांसफार्मर अधिष्ठापन के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया।

बैठक में सभी अंचलों के द्वारा लक्ष्य के विरूद्ध राजस्व प्राप्ति की समीक्षा की गई और लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। ऑनलाईन लगान भुगतान के लिए सभी अंचल अधिकारियों को अपने कर्मचारियों को लक्ष्य देकर कार्य पूर्ण करने, सक्सेशन म्युटेशन के लिए शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में डीसी द्वारा सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जिले में कोविड से मृत व्यक्तियों में से जिन व्यक्तिों का अभिलेख अब तक तैयार नहीं है उसके लिए संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से प्रमाण-पत्र प्राप्त करें।

यदि घर में कोविड से मृत्यु हुई है तो पंचायत सचिव से मृतक के पॉजिटिव रिपोर्ट के आधार पर मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करें। सभी अंचल अधिकारियों को सभी मृतकों का अभिलेख तैयार करने के लिए प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया गया। साथ ही जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी को अभिलेख तैयार कर राशि की मांग राज्य से करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में अपर समाहर्ता अखौरी शशांक सिन्हा, अनुमण्डल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, वन प्रमण्डल पदाधिकारी अरविंद कुमार, वाणिज्यकर उपायुक्त कुमोदनी सिंकुसहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker