बिहार

लोकसभा चुनाव : CM नीतीश ओडिशा और झारखंड का करेंगे दौरा

पटना: लोकसभा-2024 (Lok Sabha-2024) की तैयारी को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने स्तर से जोर-आजमाईश कर रहे हैं।

इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री भी लगातार विपक्षी एकता को मजबूत करने के उद्देश्य से नेताओं के साथ मेलजोल बढ़ा रहे हैं। इसकी कड़ी बिहार के CM शुक्रवार को ओडिशा के CM नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) से मुलाकात करने जा सकते हैं।

नीतीश कुमार दिल्ली में तीन दलों के नेताओं से मुलाकात की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ओडिशा के CM नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) से मुलाकात कर झारखंड के CM हेमंत सोरेन से भी मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले नीतीश कुमार दिल्ली में तीन दलों के नेताओं से मुलाकात की थी।

इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के CM केजरीवाल और फिर वाम दलों के नेता सीताराम येचुरी और डी राजा (Sitaram Yechury and D Raja) से मुलाकात की थी और 2024 की तैयारी के मद्देनजर रणनीति को पुख्ता किया था।

नीतीश कुमार के झारखंड दौरे से पहले मंगलवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने रांची में झारखंड के CM हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी और कई मुद्दों पर चर्चा की।

पटना में हो सकती है विपक्षी दलों की बड़ी बैठक

वैसे जहां-जहां नीतीश जा रहे हैं, ललन सिंह भी उनके साथ रहते हैं। फिर चाहे नीतीश का दिल्ली दौरा रहा हो, या फिर बंगाल और उ.प्र. दौरा।

इसके साथ नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव भी दौरे पर साथ नजर आते हैं। CM नीतीश बंगाल के CM ममता बनर्जी और उ.प्र. के पूर्व CM अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से भी मुलाकात की है।

बीते दिनों पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने कहा था कि कर्नाटक चुनाव (Karnataka Election) के बाद कभी भी विपक्षी दलों की बड़ी बैठक पटना में हो सकती है।

नीतीश ने भी इशारों-इशारों में पटना में बैठक पर सहमति जताई

क्योंकि, ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने न ये अपील की थी कि विपक्षी दलों की पहली बैठक वहीं हो जहां से जेपी का आंदोलन शुरू हुआ था। नीतीश ने भी इशारों-इशारों में पटना में बैठक पर सहमति जताई है।

ऐसे में देखना होगा कि नीतीश कुमार जिस तरह विपक्षी दलों के नेताओं से मैराथन (Marathon) बैठक कर रहे हैं। इनका असर विपक्षी एकता पर कितना पड़ेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker