खेलझारखंड

M S DHONI रांची में पेड़ के नीचे बैठनेवाले वैद्य से करवा रहे हैं इलाज, डॉक्टर की फीस 40 रुपये, तस्वीरें हुई वायरल

रांची के करीब एक छोटे से शहर में जाने की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर सभी ध्यान आकर्षित किया। 41 वर्षीय एमएस धोनी ने मीडिया के ध्यान से बचते हुए एक गांव के एक छोटे शहर के डॉक्टर से मुलाकात की

रांची: धोनी (Dhoni) अभी अपने शहर रांची में हैं और इन दिनों वो अपने घुटनों के दर्द से परेशान हैं, जिसका इलाज वे किसी बड़े डॉक्टर या अस्पताल में कराने की बजाय वैद्य से करवा रहे हैं।

जी हां धोनी इसका इलाज रांची के एक सुदूर गांव में पेड़ के नीचे बैठकर मरीजों को देखनेवाले वैद्य से करवा रहे हैं।

रांची (Ranchi) के करीब एक छोटे से शहर में जाने की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर सभी ध्यान आकर्षित किया। 41 वर्षीय MS धोनी ने मीडिया के ध्यान से बचते हुए एक गांव के एक छोटे शहर के डॉक्टर से मुलाकात की।

वैद्य बंधन सिंह कई तरह की बीमारियों करते हैं इलाज

इसी डॉक्टर की फीस 40 रुपये है। वैद्य को शुरुआत में इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे कौन हैं, लेकिन बाद में जब बच्चे उनके साथ सेल्फी और फोटो क्लिक कराने लगे तो सच्चाई पता चली।

पता चला है कि धोनी रांची में वैद्य बंधन सिंह खरवार (Vaidya Bandhan Singh Kharwar) नामक एक आयुर्वेदिक चिकित्सक के पास गए, जो एक पेड़ के नीचे बैठकर अपने मरीजों का इलाज करते हैं।

चिकित्सक बीमारियों को ठीक करने के लिए जंगली पौधों का उपयोग करने के लिए जाने जाते हैं। धोनी से उनके इलाज के लिए दवा की एक खुराक के लिए 40 रुपये लिए गए थे।

वैद्य बंधन सिंह खरवार रांची से लगभग 70 किलोमीटर दूर लापुंग थाना क्षेत्र के कातिंगकेला में पिछले 28 वर्षों से पेड़ के नीचे तिरपाल का टेंट लगाकर कई तरह की बीमारियों का इलाज करते हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने से हर चार दिन के अंतराल पर धोनी आकर दवा की खुराक लेने पहुंचते हैं। दरअसल वैद्य जी हड्डियों (Bones) की बीमारी के इलाज के लिए जो दवा तैयार करते हैं, उसे मरीजों के लिए घर ले जाने की सुविधा नहीं है।

धोनी के माता-पिता ने भी अपना इलाज वैद्य खरवार से कराया था और उनकी दवा से उनको राहत मिली। इसी के बाद MS धोनी ने वैद्य को इलाज के लिए चुना।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker