भारत

महाराष्ट्र कांग्रेस के नितिन राउत अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने की धक्का-मुक्की

मुंबई: Maharashtra (महाराष्ट्र) के एक वरिष्ठ कांग्रेस (Congress) नेता डॉ. नितिन राउत (Dr. Nitin Raut) बुधवार को तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) के एक अधिकारी द्वारा धक्का-मुक्की करने के बाद घायल हो गए।

उन्हें अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पार्टी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

यह घटना तब हुई, जब वह तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ चल रहे थे।

उनके सिर, दाहिनी आंख के ऊपर, हाथों और पैरों पर चोट लग गई

एक स्थानीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर डॉ. राउत को जोर से धक्का दिया, जिसके कारण वह जमीन पर गिर गए, उनके सिर, दाहिनी आंख के ऊपर, हाथों और पैरों पर चोट लग गई।

डॉ. राउत को हैदराबाद के वासव अस्पताल में भर्ती कराया गया है

हालांकि पुलिस (Police) के व्यवहार के लिए उकसावे की स्थिति स्पष्ट नहीं है, डॉ. राउत को हैदराबाद (Hyderabad) के वासव अस्पताल (Vasava Hospital) में भर्ती कराया गया है। कांग्रेस नेताओं ने उनकी हालत स्थिर बताई है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने डॉ. राउत के स्वास्थ्य (Health) की जानकारी फोन के जरिए ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी दी स्वास्थ्य की जानकारी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) जैसे कई शीर्ष नेता AICC पदाधिकारियों के.सी. वेणुगोपाल, के. राजू, राजेश लिलोथिया, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, तेलंगाना में विपक्ष के नेता हट्टी विक्रमार्क और अन्य लोगों ने या तो फोन किया या अस्पताल में डॉ. राउत से मिलने गए।

नागपुर के रहने वाले 70 वर्षीय डॉ. राउत महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मंत्री हैं और कांग्रेस (Congress) के एससी/एसटी सेल के पूर्व अध्यक्ष भी हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker