भारत

महाराष्ट्र : Gandhidham-Puri Superfast Express में लगी आग, कोई हताहत नहीं

नंदुरबार (महाराष्ट्र): यहां नंदुरबार के पास शनिवार सुबह 12993 गांधीधाम-पुरी साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस की पेंट्री कार में आग लग गई।
पश्चिम रेलवे ने कहा कि सुबह करीब साढ़े दस बजे हुई इस घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ और इसके तुरंत बाद आग पर काबू पा लिया गया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने कहा कि गांधीधाम (गुजरात) से पुरी (ओडिशा) जाने वाली ट्रेन की पेंट्री कार में आग सुबह करीब 10.35 बजे नंदुरबार स्टेशन पहुंचने से कुछ देर पहले देखी गई।

ठाकुर ने आईएएनएस को बताया, पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने आग का पता लगाया और ट्रेन के कर्मचारियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया और आग की लपटों को आसपास के डिब्बों में फैलने से रोकने के लिए प्रभावित पेंट्री कार को अलग कर दिया।

नंदुरबार उप स्टेशन अधीक्षक ने तुरंत आग नियंत्रण को सूचित किया, जबकि पेंट्री कार ट्रेन के 22 में से 13वें स्थान पर था। रेक के दोनों ओर से अलग कर दिया गया।

पश्चिम रेलवे ने शनिवार को एक बयान में कहा कि स्टेशन और ट्रेन में उपलब्ध अग्निशामकों का इस्तेमाल आग बुझाने के लिए किया गया, जबकि स्थानीय दमकल विभाग को मदद के लिए बुलाया गया।

उन्होंने कहा कि इस घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ और स्थानीय स्तर पर आग पर थोड़ी देर बाद काबू पा लिया गया।

स्थानीय चश्मदीदों ने दावा किया कि यात्रियों में दहशत का माहौल था क्योंकि जलती हुई पेंट्री कार का धुआं वातानुकूलित डिब्बों में घुस गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker