ऑटो

SUV THAR का 5 डोर वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में Mahindra

नई दिल्ली: Indigenous Company Mahindra (स्वदेशी कंपनी महिंद्रा) अब अपनी सबसे पॉपुलर SUV Thar का 5 डोर वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस वेरिएंट को कंपनी ऑटो एक्सपो के दौरान ही शोकेस कर सकती है।

अभी थार का 3 डोर वेरिएंट ही Market में अवेलेबल है। ये पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आती है। इसकी कीमत 13.59 लाख रुपये से 16.29 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच है।

बताया जा रहा है कि कंपनी नए 5 डोर वेरिएंट के इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं करेगी।अभी आ रहे 2.0 लीटर एम स्टेलियॉन टर्बो पेट्रोल (M Stallion Turbo Petrol) और 2.2 लीटर एम हॉक टर्बो डीजल इंजन ही इसमें भी देखने को मिलेगा।

इसकी पेट्रोल यूनिट की बात की जाए तो ये 152 BHP की पावर और 320 NM का टॉर्क जनरेट (Torque Generated) करती है। वहीं डीजल में ये 132 BHP पावर और 320 NM का टॉर्क जनरेट करती है।

नई 5 डोर में भी 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन होगा। नई थार में ज्यादा ज्यादा Space देखने को मिलेगा, साथ ही थार की कम बूट स्पेस (Boot Space) की समस्या भी इसमें सॉल्व हो जाएगी।.

SUV Thar

 

कार के 6 कलर ऑप्‍शन भी होंगे

हालांकि ये भी 5 सीटर होगी।पहले कंपनी ने 7 सीटर की चर्चा भी छेड़ी थी लेकिन बाद में इस पर विराम लग गया।

वहीं महिंद्रा थार (Mahindra Thar) के नए वेरिएंट की बात की जाए तो इसके फीचर्स भी कुछ अलग होंगे। इसमें इंटीरियर (Interior) में काफी बदलाव की बात की जा रही है।

SUV Thar

इसमें काफी कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे। इंफोटेनमेंट सिस्टम (Infotainment System) भी Improved होगा। वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी फंक्‍शन स्टीयरिंग व्हील और रूफ माउंटेड स्पीकर्स जैसे फीचर्स खास होंगे।वहीं कार 6 कलर ऑप्‍शन भी होंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker