खेल

मंधाना का अर्धशतक, भारत ने बनाये पांच विकेट पर 164 रन

बर्मिंघम: स्मृति मंधाना के 32 गेंद में तीन छक्के और आठ चौके जड़ित 61 रन के अलावा जेमिमा रोड्रिगेज की नाबाद 44 Run की उपयोगी पारी की बदौलत Bharat ने शनिवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की क्रिकेट स्पर्धा के Semi-Final में मेजबान England के खिलाफ पांच विकेट पर 164 Run का स्कोर खड़ा किया।

मंधाना (Mandhana) की पावरप्ले में खेली गयी आक्रामक पारी ने इस स्कोर की नींव रखी जबकि रोड्रिग्स (सात चौके) ने 31 गेंद की नाबाद पारी ने इसे बढ़ाने में मदद (Help) की।

मंधाना ने इस दौरान महिला क्रिकेट (Women Cricket) में T20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज अर्धशतक (Half a Century) भी जड़ दिया जिसके लिये उन्होंने केवल 23 गेंद खेली।

Deepti Sharma ने 20 गेंद में 22 Run का योगदान दिया

हालांकि India ने पावरप्ले के छह ओवर में 64 Run बना लिये थे जिसे देखकर लगता है कि उनके स्कोर में 15 Run कम रह गये।

भारतीय पारी में पावरप्ले के बाद के 14 Over में 100 Run जुड़े क्योंकि Team ने मध्य ओवरों में लगातार तीन विकेट गंवाकर लय खो दी थी।

रोड्रिगेज और दीप्ति (Rodriguez-Brilliance) ने चौथे विकेट के लिये 53 Run की महत्वपूर्ण साझेदारी निभायी।

महिलाओं के क्रिकेट में मंधाना के Drive Shot देखने लायक होते हैं। उनके साथ शेफाली वर्मा (15 गेंद में 17 रन) जब बिना आक्रामकता के खेल रही हों तो आंखों पर विश्वास ही नहीं होता। इन दोनों ने 7.5 ओवर में 76 Run की साझेदारी निभायी।

मंधाना ने कैथरीन ब्रंट पर कवर ड्राइव लगाये जबकि Nate Skiver, इस्सी वोंग और स्पिनर सारा ग्लेन पर छक्के जमाये। इस तरह उन्हाोंने महज 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

स्किवर के मंधाना को Out करते ही रन गति कम हो गयी जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक चौके और एक छक्के के बावजूद कई Dot गेंद खेली जिससे उन्होंने 20 गेंद में इतने ही रन बनाये।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker