क्राइमझारखंड

झारखंड में माओवादियों के एक दिनी बंद का रहा मिलाजुला असर

रांची: प्रतिबंधित नक्सली संगठन CPI माओवादियों (CPI Maoists) द्वारा रविवार को आहूत एक दिवसीय झारखंउ बंद का राज्य में मिलाजुला असर देखा जा रहा है। जबकि मनोहरपुर (Manoharpur) में असरदार रहा।

बंद के दौरान अग्शिमन वाहन, दुग्ध वाहन, बराती वाहन, दवा दुकान सहित आवश्यक चीजों को मुक्त रखा गया। व्यापारिक प्रतिष्ठानों, पेट्रोल पंप (Petrol Pump) आदि के अलावा रविवारीय साप्ताहिक हाट पूरी तरह से बंद है।

झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) की बात करें तो यहां बंदी का असर नहीं है। हालांकि रांची आसपास इलाकों में बंदी का असर देखा जा रहा है।

दूरदराज के यात्री एवं मालवाहक वाहनों (Freight Vehicles) का परिचालन बाधित रहने से आम लोग काफी परेशान रहे। वहीं बंद को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन विधि व्यवस्था को लेकर मुस्तैद रही।

झारखंड में माओवादियों के एक दिनी बंद का रहा मिलाजुला असर- Maoists' one-day bandh in Jharkhand has mixed effect

15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा की गिरफ्तारी का विरोध

बता दें कि CPI Maoist के रीजनल कमेटी मेंबर 15 लाख के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा की गिरफ्तारी (Arrest) के विरोध में आज नक्सलियों ने बंद बुलाया है।

बंदी को लेकर धनबाद (Dhanbad) में भी पुलिस विभाग और रेलवे अलर्ट पर है। गिरिडीह बॉर्डर (Giridih Border) क्षेत्र में पुलिस की ओर से विशेष अस्थाई कैंप तैयार किया गया है। जहां सशस्त्र पुलिस के जवान को तैनात किया गया है।

धनबाद ASP संजीव कुमार ने बताया कि जिले में पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। सभी सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षाबलों (Security Forces) की तैनाती कर दी गई है। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस तैयार है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker