ऑटो

Maruti Brezza इस माह भी बनी नंबर 1 कॉम्पैक्ट SUV

नई दिल्ली: बीते सितंबर महीने में भी Maruti Brezza No. 1 Compact SUV रही। एक बार फिर ब्रेजा ने पॉपुलर टाटा नेक्सॉन को पीछे छोड़ दिया।

सितंबर 2022 में Maruti Brezza की 15,445 यूनिट्स सेल हुईं। वहीं सितंबर 2021 में इस कार की सिर्फ 1,874 यूनिट्स सेल हुई थी। भारत के Automobile Market में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट बेहद पॉपुलर है।

Maruti Brezza

बिक्री में अच्छा प्रदर्शन कर रहा

सितंबर 2022 के कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट के सेल्स के आंकड़े जारी हो गए हैं। Brezza की सेल में 724 पर्सेंट की ग्रोथ देखी गई। वहीं नेक्सॉन भी Brezza से ज्यादा पीछे नहीं रही। NEXON की 14,518 यूनिट्स सितंबर में सेल हुई।

पंच Micro SUV घरेलू कुल 12,251 यूनटि्स के साथ तीसरे स्थान पर रही। नेक्सॉन और पंच दोनों ने पिछले महीने घरेलू ऑटो प्रमुख के लिए 26,000 से अधिक यूनिट की बिक्री में योगदान दिया।

फाइव-सीटर की ग्लोबल एनकैप Safty Rating फाइव स्टार है और यह अल्फा प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

यह पिछले साल के अंत में बाजार में अपनी शुरुआत के बाद से बिक्री में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अधिक शक्तिशाली SUV 300 टर्बो स्पोटर्स वैरिएंट को कुछ दिन पहले पेश किया गया था।

Maruti Brezza

आंतरिक बदलावों के साथ लॉन्च किया

रेनॉल्ट किगर अपने भाई निसान मैग्नाइट के बाद आठवें स्थान पर रही, जबकि टोयोटा अर्बन क्रूजर और Honda WUR-V शीर्ष दस में रही।

Hyundai की वेन्यू कुल 11,033 यूनटि्स के साथ चौथे स्थान पर रही, जबकि 2021 में इसी अवधि के दौरान 7,924 यूनटि्स की बिक्री में 39.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

Maruti Brezza

 

फेसलिफ़्टेड वेन्यू को (Facelifted Venue) कुछ महीने पहले बाहरी और आंतरिक बदलावों के साथ लॉन्च किया गया था, और हाल ही में वेन्यू एन लाइन ने रेंज का और विस्तार करने के लिए शुरुआत की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker