ऑटो

Maruti Suzuki धांसू SUV Jimny करेगी लॉन्च

जिम्नी की भारत में लंबे समय से हो रही है टेस्टिंग

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी धांसू एसयूवी जिम्नी (SUV Jimny) को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है।

दरअसल, जिम्नी की भारत में लंबे समय से टेस्टिंग भी हो रही है, लेकिन कंपनी ने अब तक इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग के बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल फेस्टिवल सीजन से पहले मारुति जिम्नी इंडियन मार्केट में आ जाएगी। साथ ही ये खबर भी आ रही है कि मारुति सुजुकी जिम्नी का 5 डोर वेरिएंट लॉन्च कर सकती है।

Maruti Suzuki धांसू SUV Jimny करेगी लॉन्च

फिलहाल आपको मारुति जिम्नी के लुक और फीचर्स के बारे में बताएं तो सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति सुजुकी ने जिम्नी को शोकेस किया था, जो कि 3 डोर मॉडल था।

फीचर्स के मामले में अपकमिंग Maruti Jummy होगी शानदार

मारुति की इस ऑफ-रोड एसयूवी का लुक पावरफुल है, जिसमें नए डिजाइन के हेडलैंप और टेललैंप्स हैं। फीचर्स के मामले में अपकमिंग मारुति जिम्नी शानदार होगी।

Maruti Suzuki धांसू SUV Jimny करेगी लॉन्च

मारुति अपनी जिम्नी में सेफ्टी फीचर्स पर काफी जोर देगी।बीते लंबे समय से भारत में मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर मॉडल की टेस्टिंग हो रही है।

5 डोर वाली मारुति जिम्नी में 1.5 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 103 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकेगा।

Maruti Suzuki धांसू SUV Jimny करेगी लॉन्च

इस एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। आने वाले समय में मारुति सुजुकी जिम्नी की लॉन्च डेट और अन्य सभी जानकारियां सामने आ जाएंगी।

लीक इमेज में पता चलता है कि 3 डोर जिम्नी की अपेक्षा ज्यादा चौड़े टायर्स और ज्यादा केबिन स्पेस के साथ आएगी। वहीं इसमें पावरफुल इंजन भी लगा होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker