झारखंड

छवि रंजन और प्रेम प्रकाश की जेल में मुलाकात कानूनी तौर पर सही, ED को…

रांची: आर्मी लैंड और अन्य जमीन घोटालों से जुड़े मामले (Army Land and Other Land Scam Cases) में रांची के पूर्व DC छवि रंजन (DC Chhavi Ranjan) जेल में बंद हैं।

इसके पहले ED की पूछताछ में उन्होंने प्रेम प्रकाश (Prem Praksh) से किसी प्रकार के रिश्ते से इनकार किया था। अब जेल में दोनों की मुलाकात की बात सामने आई है।

नियम के तहत कराई गई थी मुलाकात

इसे लेकर बात जब ज्यादा चर्चा में आई तो ED ने इसकी जानकारी जेल सुपरिंटेंडेंट (Jail Superintendent) से मांगी थी। दोनों की मुलाकात की बात CCTV फुटेज के माध्यम से सामने आई थी।

अब जेल अधीक्षक ने ED को पत्र लिखकर बताया है कि इन दोनों की मुलाकात कानूनी तौर पर सही थी। नियम के तहत यह मुलाकात कराई गई थी।

यह भी दावा किया है कि इस मुलाकात में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। सब कुछ नियम के अनुरूप हुआ। हां, यह सही है कि इन दोनों की मुलाकात से जुड़े दस्तावेज को जेल प्रशासन ने ED को नहीं दिया।

जेल में आने के बाद शशि रंजन ने जताई थी प्रेम प्रकाश से मिलने की इच्छा

जेल अधीक्षक ने यह लिख कर दिया है कि छवि रंजन ने जेल में आने के बाद प्रेम प्रकाश से मिलने की इच्छा जताई थी। प्रेम प्रकाश (Prem Prakash) से भी इस पर सहमति मांगी गई। इसके बाद इन दोनों की मुलाकात कराई गई।

जेल अधीक्षक ने चिट्ठी में यह भी बताया है कि कैदियों का सामान्य वार्ड (General Ward) शाम छह बजे तक व अपर डिविजन कैदियों का वार्ड (Upper Division Prisoners’ Ward) रात के आठ बजे तक खुला रहता है।

जेल अधीक्षक की अनुमति से कैदी एक-दूसरे से मिल सकते हैं। इस मुलाकात में जेल अधीक्षक (Jail Superintendent) की सहमति थी। उनके आदेश के बाद दोनों की भेंट हुई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker