झारखंड

पारा शिक्षक शराब के नशे में पहुंच गया था स्कूल, इस तरह बकने लगा अनाप-शनाप…

पलामू: जब कोई शिक्षक शराब पीकर स्कूल (School) में पहुंचने लगे तो इसका मतलब है वह शिक्षक बनने लायक नहीं है।

ऐसे शिक्षक को स्कूल से बाहर कर देना चाहिए। इसी तरह का एक मामला पलामू जिले (Palamu District) के मेदिनीनगर सदर प्रखंड (Medininagar Sadar Block) के दूबा गांव स्थित राजकीय उत्मक्रमित मध्य विद्यालय (Government Upgraded Middle School) में आया है।

बताया जाता है कि पारा शिक्षक रूपेश कुमार तिवारी शराब के नशे में स्कूल पहुंच गया और अनाप-शनाप बकने लगा ‌ सोशल मीडिया (Social Media) पर इस घटना का वीडियो वायरल (Video Viral) होने पर मामले ने तूल पकड़ लिया है।

स्कूल प्रबंधन कमेटी ने की पूछताछ

संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन कमेटी (School Management Committee) ने बैठक कर पारा शिक्षक से पूछताछ की है।

स्कूल प्रबंधन कमेटी के सचिव सह हेडमास्टर मन्नवर हुसैन ने कहा कि पारा टीचर शराब पीकर स्कूल आते हैं।

इससे स्कूल में नामांकित 193 छात्रों के पठन-पाठन कराने में असहजता होती है। विद्यालय के अन्य 6 शिक्षक भी रूपेश कुमार तिवारी की आदत से परेशान हैं।

विभाग को दी गई है लिखित सूचना

25 जनवरी 2023 को इस संबंध में विभाग को लिखित सूचना दी गई है। प्रबंधन समिति अध्यक्ष (Management Committee Chairman) मो. जुबैर ने कहा कि पारा टीचर के विषय में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (Official) को अवगत कराया गया है।

आरोपी टीचर ने कहा…

आरोपी पारा टीचर रूपेश ने कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। उनके खिलाफ की गई शिकायत सुधार ली जाएगी।

BEEO हरेंद्र तिवारी ने कहा कि आरोपी पारा शिक्षक के खिलाफ शिकायत मिली है। शराब (Liquor) पीकर स्कूल पहुंचने का साक्ष्य उपलब्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker