टेक्नोलॉजी

Meta ने Auto, D2C Vertical के लिए भारत का नया प्रमुख नियुक्त किया

भारत में मेटा में ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के निदेशक और प्रमुख अरुण श्रीनिवास को रिपोर्ट करेंगे।

नई दिल्ली: मेटा ने गुरुवार को कंपनी के सबसे बड़े उपभोक्ता सामान और ऑटो विज्ञापनदाताओं पर केंद्रित रणनीति और समाधान का नेतृत्व करने के लिए भारत में सीपीजी, ऑटो और डी2सी उद्योग वर्टिकल के निदेशक के रूप में सौगतो भौमिक की नियुक्ति की घोषणा की।

सौगाटो की नियुक्ति पिछले कुछ महीनों में व्यापार, नीति और साझेदारी में वरिष्ठ नेतृत्व की भर्ती की एक श्रृंखला के पीछे हुई है, जो कंपनी के विस्तार चार्टर और भारत के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करती है। वह भारत में मेटा में ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के निदेशक और प्रमुख अरुण श्रीनिवास को रिपोर्ट करेंगे।

श्रीनिवास ने एक बयान में कहा, भारत में उपभोक्ता सामान और ऑटो उद्योग बड़े पैमाने पर परिवर्तन के कगार पर हैं क्योंकि वे अपने ग्राहकों तक पहुंचने के नए तरीकों का निर्माण करने वाले व्यवसायों के साथ ऑनलाइन संक्रमण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम इस यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि इस क्षेत्र में कई ब्रांड सीधे-से-उपभोक्ता तक जाने के लिए हमारे ऐप्स का उपयोग कर रहे हैं।

हम सौगाटो का स्वागत करने के लिए रोमांचित हैं क्योंकि वह इस रोमांचक जनादेश का नेतृत्व करने और भूमिका को आकार देने के लिए हमारी टीम में शामिल हुए हैं। हमारे ऐप्स भारत के कुछ सबसे बड़े उपभोक्ता वस्तुओं और ऑटो व्यवसायों के विकास को सक्षम बनाने में काम कर सकते हैं।

अपनी भूमिका के एक भाग के रूप में, सौगाटो देश की प्रमुख उपभोक्ता वस्तुओं की कंपनियों और ऑटो व्यवसायों के साथ-साथ प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता व्यवसायों के रोमांचक चार्टर के साथ कंपनी के रणनीतिक संबंधों का नेतृत्व करेंगे।

सौगाटो को डाबर और यूनिलीवर जैसी प्रमुख सीपीजी कंपनियों में वरिष्ठ बिक्री, विपणन और व्यापार रणनीति भूमिकाओं में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

उन्होंने वायकॉम18 मीडिया में प्रमुख नेतृत्व पदों पर भी कार्य किया है, जहां उन्होंने वूट किड्स ओटीटी भी लॉन्च किया है उनका अंतिम कार्य रेड बुल के साथ था, जहां वे भारत के मुख्य विपणन अधिकारी थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker