क्राइमझारखंड

ED कार्यालय नहीं पहुंचे विधायक राजेश कच्छप, मांगा दो सप्ताह का समय

रांची: कैश कांड (Cash Scandal) के मामले में आरोपित कांग्रेस (Congress) के खिजरी MLA राजेश कच्छप सोमवार को ED के रांची (Ranchi) स्थित क्षेत्रीय कार्यालय नहीं पहुंचे।

उन्होंने बताया कि मैं रांची से बाहर हूं। अपनी कुछ व्यस्तताओं का हवाला देते हुए उन्होंने ईडी के समक्ष हाजिर होने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा है।

उन्होंने बताया कि ED को E-Mail के जरिए जानकारी दे दी गई है। फरवरी के पहले सप्ताह में वह ED कार्यालय में पूछताछ के लिए जाएंगे। फिलहाल राजेश कच्छप दिल्ली में है।

अनूप सिंह के बयान के क्रॉस वेरिफिकेशन के लिए ED ने बुलाया था। इससे पूर्व 13 जनवरी को कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी को ED ने समन कर पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन उन्होंने भी दो सप्ताह का समय ED से मांगा था।

 

ED कार्यालय नहीं पहुंचे विधायक राजेश कच्छप, मांगा दो सप्ताह का समय- MLA Rajesh Kachhap did not reach ED office, asked for two weeks time

इन पहलूओं पर ED करेगी जांच

उल्लेखनीय है कि 30 जुलाई 2022 को 48 लाख रुपए के साथ हावड़ा में कांग्रेस MLA इरफान अंसारी (Irfan Ansari), राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोनगाड़ी की गिरफ्तारी हुई थी।

बंगाल पुलिस की CID की जांच में यह बात सामने आयी थी कि MLAs ने कोलकाता के ही शेयर ट्रेडर महेंद्र अग्रवाल से पैसे लिए थे। महेंद्र अग्रवाल ने पैसे क्यों दिए इन पहलूओं पर भी ED जांच करेगी।

हालांकि तीनों विधायकों ने बताया था कि आदिवासी दिवस के लिए उन्हें साड़ी और कंंबल की खरीदारी करनी थी, इसलिए वह पैसे लेकर कोलकाता गये थे।

ED कार्यालय नहीं पहुंचे विधायक राजेश कच्छप, मांगा दो सप्ताह का समय- MLA Rajesh Kachhap did not reach ED office, asked for two weeks time

ED ने इस मामले में तीनों MLAs को मनी लांड्रिंग का आरोपी बनाया

ED ने सात जनवरी को कैश कांड में पूछताछ के लिए इरफान अंसारी को 13 जनवरी, कांग्रेस MLA राजेश कच्छप को 16 जनवरी और MLA नमन विक्सल कोंगाड़ी को 17 जनवरी को रांची के क्षेत्रीय कार्यालय में बुलाया था।

ED ने इस मामले में तीनों को मनी लांड्रिंग का आरोपी बनाया है। इस मामले में बेरमो विधायक अनूप सिंह उर्फ कुमार जयमंगल का बयान ED ने 24 दिसंबर को दर्ज कराया था।

लगभग 10 घंटे तक ED ने सरकार के खिलाफ साजिश मामले में साक्ष्य अनूप सिंह से लिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker