खेल

इस दिग्गज क्रिकेटर ने की टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने की पुष्टि, इसमें चेंज का कोई…

लंदन : ऑल-राउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने ओवल में पांचवें एशेज टेस्ट में इंग्लैंड (England) की जीत के बाद टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) से दोबारा संन्यास लेने की पुष्टि की है और वह अब अपने फैसले को बदलने पर विचार नहीं करेंगे।

पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से समाप्त

ऑफ-स्पिनिंग ऑलराउंडर मोईन (Moeen Ali) ने ओवल में अंतिम दिन तीन विकेट लिए, जिससे इंग्लैंड ने ओवल में करीबी मुकाबले वाले श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 49 रनों से हरा दिया, जिसके परिणामस्वरूप पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबरी पर समाप्त हो गई।

2021 में क्यों बदला था फैसला

2021 की गर्मियों के अंत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 35 वर्षीय खिलाड़ी ने जैक लीच के पीठ के तनाव फ्रैक्चर के कारण पांच मैचों की एशेज टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने के बाद टेस्ट कप्तान स्टोक्स (Stokes) और मुख्य कोच (Brendon McCullum) के साथ चर्चा के बाद अपना फैसला बदल लिया था।

‘एशेज’ में प्रस्ताव ‘लोल’ में जवाब

उन्होंने श्रृंखला की शुरुआत में यह भी खुलासा किया कि कप्तान ने उनसे एक टेक्स्ट संदेश के माध्यम से संपर्क किया था जिसमें लिखा था ‘एशेज?’ जिस पर उन्होंने लौटने के लिए सहमत होने से पहले उत्तर दिया “लोल”।

स्टोक्स ने कहा…

स्टोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स (Sky Sports) से कहा, “मुझे पता है कि मेरा काम हो गया। अगर स्टोक्सी ने मुझे दोबारा मैसेज किया तो मैं उसे डिलीट कर दूंगा! मैंने इसका लुत्फ उठाया और बेहतरीन अंत करना शानदार है।”

उन्होंने कहा, “वापसी करके बहुत अच्छा लगा। जब स्टोक्सी ने मुझे मैसेज किया तो मैं थोड़ा अचंभित हो गया, लेकिन जब मैंने हां कहा, तो मैं पूरी तरह से इसमें शामिल हो गया

मुझे यह पसंद आया, स्टोक्सी और बाज (इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम) के तहत खेलना एक अद्भुत अनुभव रहा है , जिसे मैं जीवन भर कभी नहीं भूलूंगा। मुझे बहुत खुशी है कि मैंने हां कहा।”

चार टेस्ट मैचों में 180 रन

ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर (Off-Spin All-Rounder), जो उंगली की चोट के कारण लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 180 रन बनाए, जिसमें नंबर 3 पर पदोन्नत होने के बाद एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड (Emirates Old Trafford) में अर्धशतक भी शामिल था, और उन्होंने 2023 एशेज में नौ विकेट लिए। ।

वह एशेज श्रृंखला (Ashes series) को समाप्त करते हुए 3,000 रन और 200 विकेट के दोहरे मील के पत्थर तक पहुंचने वाले 16वें टेस्ट क्रिकेटर बन गए।

मोईन इंग्लैंड के लिए खेलना जारी रखेंगे

मोईन, जिन्होंने 3,094 रन और 204 विकेट के साथ अपना टेस्ट करियर समाप्त किया, सफेद गेंद वाले क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए खेलना जारी रखेंगे और उम्मीद है कि इस साल अक्टूबर और नवंबर में विश्व कप (World Cup) की रक्षा में उनके प्रयास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker