Uncategorized

बोकारो Steel plant और Dalmia भारत फाउंडेशन के बीच हुआ MOU

इस अवसर पर कई अधिकारी मौजूद थे

बोकारो: जिले में एक कौशल विकास केंद्र की स्थापना के लिए बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel plant) और डालमिया भारत फाउंडेशन (Dalmia Bharat Foundation) के बीच एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर आज हस्ताक्षर हुआ।

इस अवसर पर बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश और डालमिया भारत फाउंडेशन के सीईओ विशाल भारद्वाज उपस्थित थे।

डालमिया भारत फाउंडेशन की ओर से विशाल भारद्वाज और बीएसएल की ओर से सीआरके सुधांशु, डीजीएम (सीएसआर) ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। इस अवसर पर कई अधिकारी मौजूद थे।

पिछले साल बीएसएल प्रबंधन ने अपनी सीएसआर योजना के तहत बोकारो के कौशल विकास इको सिस्टम को मजबूत करने के लिए डालमिया भारत के सहयोग से बोकारो में एक कौशल विकास केंद्र स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

स्थानीय युवाओं को कौशल प्रदान किया जाएगा

समझौता ज्ञापन के तहत बोकारो के सेक्टर एक में संयुक्त रूप से एक कौशल विकास केंद्र स्थापित किया जाएगा।

इस समझौता ज्ञापन के तहत कौशल विकास केंद्र के लिए बीएसएल आवश्यक बुनियादी ढांचा सहायता प्रदान करेगा, जबकि डालमिया भारत को संकाय और प्लेसमेंट सहायता सहित केंद्र की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के प्रबंधन का काम सौंपा गया है।

इस अवसर पर बीएसएल के निदेशक प्रभारी प्रकाश ने कहा कि सेल-बीएसएल ने राष्ट्र निर्माण के व्यापक उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए डालमिया भारत फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है। इसके माध्यम से स्थानीय युवाओं को कौशल प्रदान किया जाएगा।

आगे चल कर सेल-बीएसएल झारखंड में स्थित अपने माइंस में भी इसी तरह के केंद्र खोलने की संभावनाएं तलाशेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker