झारखंड

रामगढ़ में हुए अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में शामिल हुए सांसद और विधायक

कायस्थों में है नेतृत्व क्षमता, एकता बनाए रखें: जयंत सिन्हा

रामगढ़ : कायस्थ समाज हमेशा से देश हो दिशा दिखाने का काम करता आ रहा है। एक समय था जब वह अपनी नेतृत्व क्षमता का लोहा समाज में पेश करते थे। आज हमें एकता दिखाने की जरूरत है। यह बात रविवार को शहर के गणक मैरिज हॉल में आयोजित अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा ने कही।

उन्होंने कहा कि समाज में एकजुट होकर एक दूसरे को सहयोग करें, तभी हमारा समाज समृद्ध होगा। आज मुझे पूरे देश में उत्कृष्ट सांसद होने का सम्मान मिला है। यह सम्मान इसलिए मिला है क्योंकि वह उत्कृष्ट समाज से जुड़े हुए हैं। उनके सम्मान से उनका हौसला बढ़ा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार सिन्हा, संचालन राजेश कुमार एवं राजीव पामदत्त ने किया।

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि समाज के लोग एकजुट हों, उनमें आपस में एकता बढ़े, मिलजुलकर रहें और अपने अधिकार प्राप्त कर सकें। इस बात को ध्यान में रखकर वे कार्य कर रहे हैं। आज राज्य के सभी जिलों में उन्होंने सांगठनिक चुनाव संपन्न करवा दिया है, ताकि महासभा के सदस्य अपने अपने जिलों में रहने वाले समाज के सदस्यों के बीच जाकर उन्हें संगठन से जोड़ें और उनकी समस्याओं का निराकरण करने में मदद करें।

आगे बढ़ने में समाज के लोगों का करें सहयोगः राज सिन्हा

विशिष्ट अतिथि धनबाद विधायक राज सिन्हा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा समाज हमेशा से देश और समाज का नेतृत्व करता आया है। कहा कि भले ही हम किसी भी संगठन और पेशे से जुड़े हों पर यदि कोई चुनाव का समय आए और अपने समाज से कोई उसमें भाग ले रहा हो तो हम सबको सबकुछ छोड़कर समाज के व्यक्ति की मदद करनी होगी। कहा कि हमारे समाज ने देश को आगे बढ़ाने में हमेशा योगदान दिया है। कहा कि हमें अपने समाज के लोगों के प्रति मदद की भावना रखनी होगी।

विभिन्न क्षेत्र से जुड़े समाज के लोगों को किया गया सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान समाज के विभिन्न क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मानित किया गया। इनमें वरिष्ठ भाजपा नेता रणंजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू, डॉ बीबी प्रसाद, सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार, डॉ गीता सिन्हा मानकी, डॉ सांत्वना शरण, डॉ एके आर्या , डॉ राजीव कुमार आदि शामिल हैं।

सांसद ने डॉ राजीव कुमार की आयुर्वेदिक पुस्तक का किया विमोचन

कार्यक्रम के दौरान सांसद जयंत सिन्हा, विधायक राज सिन्हा सहित अन्य अतिथियों ने डॉ राजीव कुमार की आयुर्वेदिक पुस्तक का विमोचन किया। साथ ही डॉ राजीव कुमार के आयुर्वेद के ज्ञान को पुस्तक के माध्यम से आम लोगों तक पहुंचाने के प्रयास की प्रशंसा की।

महासभा के जिलाध्यक्ष का किया गया अभिनंदन

कार्यक्रम के दौरान महासभा के जिलाध्यक्ष अरूण कुमार सिन्हा का सांसद जयंत सिन्हा, विधायक राज सिन्हा, महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अवधेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा ऐसे भव्य कार्यक्रम के आयोजन एवं जिले में संगठन को मजबूत बनाने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान कर अभिनंदन किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker