विदेश

मस्क ने टेस्ला कार खरीद के साथ मोबाइल कनेक्टर हटाने की वजह बताई

मस्क ने कहा कि टेस्ला का मानना है कि मालिकों के बीच उपयोग हर नई कार डिलीवरी के साथ केबल की आपूर्ति को सही ठहराने के लिए बहुत कम था।

सैन फ्रांसिस्को : टेक अरबपति एलोन मस्क ने कहा है कि उनकी बिजली वाहन कंपनी टेस्ला ने कार खरीद के साथ मोबाइल कनेक्टर को इसलिए हटा दिया है, क्योंकि इसके उपयोग के आंकड़े बहुत कम थे।

मस्क ने कहा कि टेस्ला का मानना है कि मालिकों के बीच उपयोग हर नई कार डिलीवरी के साथ केबल की आपूर्ति को सही ठहराने के लिए बहुत कम था।

मस्क ने ट्विटर पर लिखा, उपयोग के आंकड़े बहुत कम थे, इसलिए यह बेकार लग रहा था। (मामूली) प्लस साइड पर, हम मोबाइल कनेक्टर किट के साथ अधिक प्लग एडेप्टर शामिल करेंगे।

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, टेस्ला ने हर वाहन को मोबाइल चार्जिग केबल के साथ वितरित करने के लिए अपनी दीर्घकालिक नीति बदल दी और इसके बजाय, यह उन्हें स्तर 2 चार्जिग के लिए 400 डॉलर और स्तर 1 के लिए 275 डॉलर के लिए अलग से बेचना शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कदम कुछ साल पहले नए आईफोन के साथ यूएसबी चार्जिग ब्रिक्स की आपूर्ति बंद करने के एप्पल के फैसले की याद दिलाता है और कंपनी ने उस समय बेकार होने का भी हवाला दिया था।

हालांकि, समानताएं वहीं थम गईं। एप्पल इस तथ्य पर भरोसा कर सकता है कि अधिकांश ग्राहकों के पास पहले से ही कई यूएसबी/ लाइटनिंग ब्रिक्स थीं, लेकिन टेस्ला के खरीदारों, विशेष रूप से ईवी के नए खरीदारों के लिए ऐसा होने की संभावना बहुत कम है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker