भारतमनोरंजन

अंतिम Autopsy रिपोर्ट में केके की मौत का कारण Myocardial Infarction बताया गया

कोरोनरी धमनी में भी रुकावटें थीं

कोलकाता: केके के नाम से मशहूर पाश्र्व गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ (Krishnakumar Kunnath) की अंतिम पोस्टमार्टम और रासायनिक विश्लेषण रिपोर्ट शनिवार को कोलकाता पुलिस को सौंप दी गई।

दोनों रिपोर्टों में गायक की मौत के कारण के रूप में मायोकार्डियल इंफाक्र्शन (Myocardial infarction) का हवाला दिया गया।

अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, कोलेस्ट्रॉल के संचय ने इंट्रामस्क्युलर धमनी को काफी हद तक संकुचित कर दिया, जिससे हृदय द्वारा रक्त की पंपिंग प्रभावित हुई। कोरोनरी धमनी में भी रुकावटें थीं।

कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अप्राकृतिक मौत के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सभागार में काफी भीड़ भाड़ जुट गई थी

एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा, लेकिन प्रारंभिक और अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ-साथ रासायनिक विश्लेषण रिपोर्ट (Chemical analysis report) के बाद अब अप्राकृतिक मौत के सिद्धांत से इनकार किया जा सकता है।

मंगलवार की शाम को दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच में उनका अंतिम शो था, केके ने कई बार बेचैनी की शिकायत की थी और यहां तक कि आराम पाने के लिए बैकस्टेज टॉयलेट भी गए थे।

डॉक्टरों को लगता है कि वे आने वाले खतरे के सूक्ष्म संकेत थे, जिन्हें केके सहित वहां मौजूद लोगों ने शायद नजरअंदाज कर दिया।

अगर केके ने प्रस्तुति समाप्त करने पर जोर दिया होता और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया जाता, तो उनके दुर्भाग्यपूर्ण अंत से बचने की संभावना थी।

ऐसी भी खबरें हैं कि सभागार में काफी भीड़ भाड़ जुट गई थी। सभागार बैठने की क्षमता से लगभग दोगुना भर गया था, एयर-कंडीशनिंग मशीनों (Air-conditioning machines) ने अपने अधिकांश शीतलन प्रभाव खो दिए, जिसके परिणामस्वरूप घुटन हो गई।

परफॉर्म करते वक्त केके खुद स्पॉटलाइट बंद करने की जिद कर रहे थे और पसीना पोंछने के लिए तौलिये का इस्तेमाल भी करते दिखे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker