झारखंड

NTPC कोयला खनन में राष्ट्रीय एकता दिवस और सतर्कता जागरुकता सप्ताह मनाया गया

रांची: NTPC CMHQ कोयला खनन मुख्यालय (Coal Mining Headquarters) में राष्ट्रीय अखंडता दिवस (National Integrity Day) मनाया गया और सतर्कता जागरुकता सप्ताह (Vigilance Awareness Week) का उद्घाटन किया गया।

मौके पर क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोयला खनन) पार्थ मजूमदार ने विभागाध्यक्षों एवं वरिष्ठ अधिकारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस एवं सतर्कता जागरूकता सप्ताह सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा की शपथ दिलाई।

कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया

कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लिया। राष्ट्रीय एकता दिवस “भारत के लौह पुरुष” सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) की जयंती की याद में मनाया गया।

यह दिन राष्ट्र को एकता (Unity), अखंडता (Integrity) और सुरक्षा (Security) को बनाए रखने के लिए शक्ति और लचीलापन प्रदान करता है।

इस सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन

सतर्कता जागरुकता सप्ताह (Vigilance Awareness Week) छह नवंबर, 2022 तक मनाया जाएगा।

इस सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं (Competitions) जैसे प्रश्नोत्तरी (Quiz), कर्मचारियों के लिए भाषण (Speech) और कर्मचारी के परिवार के सदस्यों के लिए भाषण, निबंध (Essay) और पोस्टर (Poster)।

इसके अलावा, एक निवारक सतर्कता कार्यशाला आयोजित करने का प्रस्ताव है। सतर्कता जागरुकता का प्रचार प्रसार करने के लिए प्रमुख स्थानों पर बैनर (Banner) और पोस्टर (Poster) लगाए जाएंगे।

सतर्कता जागरुकता सप्ताह को उत्पादक बनाने के लिए कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी अपेक्षित है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker