भारत

कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के वक्त PM मोदी की मौजूदगी में राष्ट्रीय ध्वज के उपर भाजपा का झंडा लगाए जाने पर विवाद

क्या स्वघोषित देशभक्त तिरंगे का सम्मान कर रहे हैं या अपमान कर रहे हैं?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर राष्ट्रीय ध्वज के उपर रखे गए भाजपा के झंडे की तस्वीर ने सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर दिया है।

विवाद इसलिए भी बढ़ा क्योंकि जिस वक्त तिरंगे पर BJP का झंडा रखा गया, उस समय खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर के पास मौजूद थे। ऊपर तस्वीर में आप देख सकते हैं।

भाजपा द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में राज्य में तिरंगे से लिपटे शव को दिखाया गया है। लेकिन इसका आधा हिस्सा पार्टी के झंडे से ढका हुआ दिखाई दे रहा है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कल्याण सिंह के शरीर पर ढके राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर पार्टी का झंडा रखा।

Image

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने इस मुद्दे पर भाजपा की आलोचना की।

उन्होंने ट्वीट किया, देश से ऊपर पार्टी। तिरंगे के ऊपर झंडा। हमेशा की तरह भाजपा को कोई पछतावा नहीं, कोई पश्चाताप नहीं, कोई गम नहीं, कोई दुख नहीं।

यूथ कांग्रेस के प्रमुख श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया, क्या न्यू इंडिया में भारतीय ध्वज पर पार्टी का झंडा लगाना ठीक है?

यूथ कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट में कहा गया है, तिरंगे के ऊपर भाजपा का झंडा! क्या स्वघोषित देशभक्त तिरंगे का सम्मान कर रहे हैं या अपमान कर रहे हैं?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी सांसद शशि थरूर ने भी इस मुद्दे को उठाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

उन्होंने कहा, जिस व्यक्ति को राष्ट्रगान को गाने के दौरान दिल पर हाथ रखने के लिए चार साल तक अदालती मुकदमा लड़ना पड़ा (बल्कि ध्यान से खड़े होने के बजाय), मुझे लगता है कि राष्ट्र को यह बताया जाना चाहिए कि सत्तारूढ़ दल यह अपमान कैसा महसूस करता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker