भारत

नूपुर शर्मा की हत्या करने पाकिस्तान से पहुंचा युवक गिरफ्तार

श्रीगंगानगर: राज्य के श्रीगंगानगर में सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने भारत- पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक घुसपैठिये को पकड़ा है।

एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ (JIC) में इस घुसपैठिए ने नुपुर शर्मा की हत्या (Nupur Sharma murder) के लिए भारत आना स्वीकार किया है। घुसपैठिए का नाम रिजवान अशरफ है।

रिजवान अशरफ से धार्मिक किताबें, मैप, कपड़े, खाने-पीने का सामान और दो धारदार चाकू बरामद हुए हैं। इससे पूछताछ चल रही है, जिसमें कई और खुलासे होने की उम्मीद भी है।

श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि आरोपित रिजवान अशरफ (Accused Rizwan Ashraf) पाकिस्तान के कुठियाल शेखा का रहने वाला हैं, जो 16-17 की मध्यरात्रि को भारत पाक सीमा पर पिलर पार कर फेंसिंग के पास आ गया था।

BSF के जवानों ने उसे देखा तो चेतावनी देकर सरेंडर करवाया। पकड़े गए घुसपैठिए को BSF ने हिंदूमलकोट पुलिस थाने को सौंपा।

अशरफ के खिलाफ FIR दर्ज करने के बाद मल्टी एजेंसी ज्वाइंट इंटेरोगेशन टीम (Multi Agency Joint Interrogation Team) को सूचित किया गया। अशरफ से पूछताछ के बाद टीम की प्रारंभिक रिपोर्ट सामने आई है।

और खुलासे होने की संभावना

इसके मुताबिक आरोपित के पास से एक बैग जब्त हुआ है। बैग में कुछ कपड़े, कुछ धार्मिक किताबें, दो चाकू जिसमें एक बड़ा और दूसरा छोटा चाकू मिले हैं।

संयुक्त एजेंसियों की पूछताछ के अनुसार आरोपित ने बताया कि वो नुपुर शर्मा के बयान से नाराज था और उसी का बदला लेने के लिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था।

हालांकि रिजवान अशरफ को नुपुर शर्मा के ठिकाने के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं थी। वो धार्मिक रूप से इतना कट्टर है कि वो भारत में घुसकर अपने टारगेट तक पहुंचना चाहता था।

वह पहले भारत में घुसना और फिर नुपुर शर्मा को ढूंढना का मकसद लेकर आया था। पुलिस ज्वाइंट एजेंसीज (Police Joint Agencies) इस मामले में आरोपित से पूछताछ कर रही है, इसमें और खुलासे होने की संभावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker